नोएडा सिटी सेंटर के खाली पड़े ग्राउंड में लगी भयंकर आग,पांच दिन बाद पाया आग पर काबू

दमकल वाहनों के जरिये दमकलकर्मी भी आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

Update: 2024-03-29 14:42 GMT

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।एक युवक की गलती का भुगतान आज पूरे नोएडा को करना पड़ रहा है।बता दे कि एक युवक की गलती से नोएडा सिटी सेंटर के खाली पड़े ग्राउंड में भयंकर आग लगी गयी थी।आज पांचवे दिन के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।जांच में पता चला है कि बाइक पर आए युवक ने उद्यानिक कचरे के चारों तरफ घूम-घूमकर आग लगाई।सुरक्षाकर्मियों ने जब उसे देखा और पकड़ने का प्रयास, तब तक वह आग लगाकर बाइक से भाग गया था।

आपको बता दे कि नोएडा सिटी सेंटर की खाली पड़ी जमीन पर करीब एक वर्ष से सूखी पत्तियां, सूखी लकड़ियां और सेक्टर व सड़क किनारे पेड़ों की कटाई छंटाई से निकलने वाले उद्यानिक कचरे को एकत्र किया जा रहा था।इसी मैदान में पहुँचे एक युवक ने इस कचरे में आग लगा दी थी।एक बार आग लगने के बाद हवा के साथ आग तेजी से बढ़ी। प्राधिकरण की तरफ से आग लगने के मामले में जांच की गई, जिसमें यह बात सामने आई है कि आग किसी असामाजिक तत्व द्वारा जानबूझकर लगाई गई है।

आसपास सीसीटीवी न होने के कारण आग लगाने वाले युवक की पहचान नहीं हो सकी है। हालांकि सड़क पर लगे कैमरों के जरिये युवक की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।बृहस्पतिवार को चौथे दिन भी प्राधिकरण अधिकारी और उद्यान विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर जुटे रहे। वहीं दमकल वाहनों के जरिये दमकलकर्मी भी आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।



Tags:    

Similar News