नॉएडा: स्पा सेंटर में पहुंची पुलिस और फिर मची भगदड़, 18 युवक युवती मिले इस हालत में!

स्पा में काम करने वाली लड़कियों को रोज के हिसाब से पैसे दिए जाते थे।

Update: 2018-03-08 12:06 GMT

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्स रैकेट चल रहा था। पॉश इलाके में स्पा सेंटर के नाम पर यहां जिस्मफिरोशी होती थी। बुधवार (सात मार्च) रात पुलिस ने छापा मार कर इसका राजफाश किया। पुलिस को यहां आपत्तिजनक स्थितियों में कुछ जोड़े मिले। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कुल 18 लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें 6 लड़के और 12 लड़कियां शामिल हैं। पुलिस को इसी के साथ आपत्तिजनक चीजें भी मौके से मिलीं। पुलिस ने अनैतिक देह व्यापार अधियिनयम के तहत मुकदमा दर्ज किया है और फिलहाल स्पा के मालिक की तलाश में जुटी है। मामला गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा सेक्टर-18 से जुड़ा है।


मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है। स्पा सेंटर में जिस वक्त छापा पड़ा था, तब लड़के-लड़कियां दंग रह गए थे। अफरा-तफरी के बीच वे खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे। लेकिन पुलिस ने उसी दौरान उनमें से 18 लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया, जिसमें कुछ आपत्तिजनक स्थिति में थे। पुलिस स्पा सेंटर के मालिक की खोजबीन में जुटी है और हिरासत में लिए गए लड़के-लड़कियों से पूछताछ में जुटी है।


कोतवाली सेक्टर 20 के प्रभारी अनिल शाही ने कहा कि सेक्स रैकेट यहां के जी-ब्लॉक में चल रहा था। 'वेदांता स्पा एंड वेलनेस' में मसाज के नाम पर लंबे वक्त से जिस्मफिरोशी का कारोबार चलाया जा रहा था। रोजाना यहां तकरीबन 100 से अधिक लोग आते थे, जिनका आना सुबह नौ बजे से ही शुरू हो जाता था। रात के 11 बजे तक स्पा में लोगों की आवाजाही लगी रहती थी।


स्पा में काम करने वाली लड़कियों को रोज के हिसाब से पैसे दिए जाते थे। ये लड़कियां कमीशन के आधार पर रखी जाती थीं। ग्राहक से जितने पैसे मिलते, उसका 23-30 फीसद हिस्सा इन्हीं लड़कियों में बांटा जाता। बाकी पैसे स्पा का मालिक के खाते में जाता था। इस काम में कई युवक और युवती अपने जीवन का एक खास मकसद भूलकर अपना कैरियर बर्बाद कर लेते है। जिसका सबसे बडा कारण एनसीआर की भागमभाग भरी जिंदगी और एशोआराम, एश्वर्य के कारण है। 


क्षेत्राधिकारी पीयूष सिंह का कहना है कि स्पा सेंटर के मालिक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है, जबकि हिरासत में लिए गए आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। अब तक की जानकारी के मुताबिक स्पा का मालिक राजेश नाम का शख्स है, जबकि स्पा का काम नताशा नाम की महिला संभालती थी।

Similar News