PM की शाहजहांपुर में किसान रैली, दो महीने में पाचंवी बार यूपी के दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाहजहांपुर जिले के रोजा में 'किसान कल्याण रैली' को संबोधित करेंगे।

Update: 2018-07-21 05:01 GMT
शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, संत कबीर नजर, मिर्जापुर और वाराणसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाहजहांपुर जिले के रोजा में 'किसान कल्याण रैली' को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस किसान रैली में करीब सवा लाख किसान जुटेंगे। मोदी का बीते दो महीने में उत्तर प्रदेश का यह पांचवा दौरा है। वह 29 जुलाई को लखनऊ भी आएंगे।  
माना जा रहा है कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद मोदी रैली में विपक्ष पर जोरदार हमला करेंगे। यूपी की सबसे बड़ी गल्ला मंडी माने जाने वाली रोजा मंडी में चार जिलों के किसान आते है। यही वजह है कि पीएम मोदी के लिए 'किसान महारैली' की जगह इसके ठीक सामने रेलवे के मैदान को चुना गया है। इस मंडी में एक साल में 700 करोड़ रुपए का कारोबार होता है। इस गल्ला मंडी को ई-नेप से भी जोड़ा जा चुका है जिसका लाभ किसान और व्यापारियों को सीधे हो रहा है। 
इस रैली की तैयारियां बीजेपी के नेताओं ने जोरदार तरीके से की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को रैली की तैयारियों का जायजा खुद लिया। बता दें मानसून के चलते बारिश की संभावना से वाटरप्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई।
बीजेपी प्रवक्ता हीरो वाजपेयी ने बताया,'रैली को लेकर किसानों में जबरदस्त उत्साह है। आज की रैली में जुटने वाली भीड़ इसका प्रमाण होगी। सरकार के फैसलों से किसान खेती को लेकर काफी उत्साहित हैं। शाहजहांपुर किसानों का क्षेत्र है। यहां के किसान प्रगतिशील खेती के लिए जाने जाते रहे हैं।'
वाजपेयी ने कहा कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने कई फसलों पर एमएसपी भी बढ़ाया है। मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी कर रोजाना नए फैसले ले रही है। 

Similar News