UP Board Result 2019 : रोल नबंर लेकर रहें तैयार कुछ देर में आएंगे नतीजे, ऐसे करे चेक

बोर्ड से मिल रहे संकेतों की मानें तो परिणाम बच्चों को फील गुड कराने वाला होगा। दो साल से परीक्षा के दौरान की गई सख्ती के बाद छात्र-छात्राओं को राहत मिल सकता है।

Update: 2019-04-27 05:55 GMT
नई दिल्ली : यूपी बोर्ड की परीक्षा में सम्मिलित 10वीं-12वीं (high School and Intermediate Results 2019) के 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। माध्यमिक शिक्षा निदेशक और यूपी बोर्ड के पदेन सभापति विनय कुमार पांडेय शनिवार को बोर्ड मुख्यालय में परिणाम घोषित करेंगे। 

इलाहाबाद में यूपी बोर्ड के मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की तैयारी शुरू हो गई है। नतीजे 12.30 बजे घोषित होने हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशक और यूपी बोर्ड के पदेन सभापति विनय कुमार पांडेय के पहुंचने के बाद नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। बोर्ड से मिल रहे संकेतों की मानें तो परिणाम बच्चों को फील गुड कराने वाला होगा। दो साल से परीक्षा के दौरान की गई सख्ती के बाद छात्र-छात्राओं को राहत मिल सकता है। मॉडरेशन और ग्रेस नंबर की आड़ में परीक्षार्थियों को जमकर नंबर दिए गए हैं। स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर लेकर तैयार रहना चाहिए।

ऑनलाइन उपलब्ध होगा परिणाम

रिजल्ट घोषित होने पर चेक करने के लिए यहां करना होगा क्लिक

यूपी बोर्ड (UPMSP) का परिणाम ऑनलाइन उपलब्ध रहेगा। बोर्ड अपनी अधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर परिणाम जारी करेगा।

चुनाव होने के कारण परिणाम में अधिक सख्ती नहीं की गई है। पिछले साल भी सख्ती के कारण रिजल्ट खराब होने की आशंका जताई जा रही थी लेकिन 29 अप्रैल 2018 को जब परिणाम घोषित हुआ तो हाईस्कूल के 75.16 और इंटर के 72.43 प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल थे। 

 

 

Tags:    

Similar News