शहर में बिना पार्किंग के चल रहे होटल, हॉस्पिटल और लॉन पर वाराणसी पुलिस कमिश्नर हुए सख्त! ट्रैफिक में सुधार के भी निर्देश...

Update: 2022-10-20 15:39 GMT

त्योहारों को देखते हुए वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय स्थित सभागार में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टरों के साथ बैठक की। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस के अफसरों को कहा कि अपने किसी भी कर्मचारी की ड्यूटी यातायात व्यवस्था के अलावा कहीं और न लगाएं। एक प्वाइंट पर एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी एक हफ्ते से ज्यादा समय तक ड्यूटी न करे। ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर और दरोगा की लोकेशन की ऑनलाइन ट्रैकिंग के लिए जीपीएस बेस्ड मोबाइल ऐप का उपयोग किया जाए।

ट्रैफिक पुलिस के लिए CP के निर्देश

ऐसे होटल, अस्पताल, मैरिज लॉन जिनके यहां पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है और वाहन सड़कों पर खड़े होते हैं, उन्हें नोटिस दें।

सभी यातायात कर्मियों की ड्यूटी रोस्टर के तहत लगायी जाए।

"Peak hour" के दौरान यातायात कर्मी महत्वपूर्ण प्वाइंट्स पर स्वयं उपस्थित रहते हुए यातायात का संचालन सुनिश्चित करें।

वीआईपी एवं अन्य ड्यूटियों के लिए यातायात संबंधी प्रशिक्षण प्रदान करते हुए रिजर्व में फोर्स तैयार रखी जाए और आवश्यकतानुसार उनकी ड्यूटी लगाई जाए।

खराब सिग्नल लाईट के लिए संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए उसे ठीक कराएं।

Wrong Side चलने वाले ट्रैक्टर ट्राली और अन्य वाहनों के विरुद्ध अभियान चलाकर प्रभावी कार्रवाई लगातार की जाए।

No Entry का सख्ती से पालन कराया जाए।

नगर निगम के ट्रक ऑपरेटरों और एटीएम लोडर्स चालकों की मीटिंग कर उन्हे पीक ऑवर में वाहनों का संचालन करने से बचने हेतु समझाया जाए।

सभी स्टेक होल्डर्स के साथ देव दीपावली के पहले बड़ी बैठक कर यातायात व्यवस्था के सुधार के संबंध में उनकी राय ली जाए।

Tags:    

Similar News