कस्टडी से भागा हुआ कैदी गिरफ्तार वाराणसी पुलिस को मिली सफलता....

कस्टडी से भागा हुआ कैदी गिरफ्तार वाराणसी पुलिस को मिली सफलता....

Update: 2022-10-25 13:28 GMT

वाराणसी के रामनगर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल से पुलिस कस्टडी से भागा सोनभद्र जेल का बंदी लल्लू केवट मंगलवार को पकड़ लिया गया। हत्या के आरोपी लल्लू को वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस ने रामनगर क्षेत्र से ही पकड़ा है। उसे आज वाराणसी की कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

21 अक्टूबर को कराया गया था भर्ती

सोनभद्र जिले के चोपन थाना के नवतोलिया निवासी बंदी लल्लू केवट को लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल में बीती 21 अक्टूबर को टीबी के इलाज के लिए भर्ती कराया था। उसकी निगरानी के लिए सोनभद्र जिले के पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। रविवार की रात 12:30 के बाद निगरानी में लगे पुलिस कर्मियों को सोता देख कर बंदी लल्लू केवट हॉस्पिटल से भाग गया था। उसे बिस्तर पर न देख कर निगरानी में लगे पुलिस कर्मियों ने अपने अफसरों के साथ ही रामनगर थाने की पुलिस को सूचना दी थी। प्रकरण को लेकर रामनगर थाने में कल्लू केवट और सिपाही राजेश सिंह व विकास श्रीवास्तव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इंस्पेक्टर रामनगर अश्वनी कुमार पांडेय ने अपनी टीम के साथ लल्लू की खोजबीन शुरू की। कड़ी मशक्कत के बाद रामनगर क्षेत्र से ही लल्लू पकड़ा गया।

दो महीने पहले भी भागा था लल्लू

बंदी लल्लू केवट सोनभद्र जिले के चोपन थाना के नवतोलिया का रहने वाला है। वह अप्रैल 2020 से अपने बेटे की हत्या के आरोप में सोनभद्र के जिला कारागार में निरुद्ध था। उसे टीबी की बीमारी है। बीमारी के इलाज के लिए उसे दो महीने पहले सोनभद्र के जिला अस्पताल ले जाया गया था। वह जिला अस्पताल की पैथोलॉजी के पास जांच के लिए बैठा हुआ था। उसी दौरान वह अचानक गायब हो गया। हालांकि पुलिस ने उसे सोनभद्र के बस स्टैंड के समीप से गिरफ्तार कर लिया था।

Tags:    

Similar News