गुजरात से पैदल चलकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा बनारस

वो अपने प्रेमी से मिलने महाराष्ट्र के जलगांव पहुंच गयी थी.

Update: 2020-05-14 08:58 GMT

वाराणसी. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. वाराणसी में एक ऐसी तस्वीर देखने को मिली जिसने सभी को हैरान कर दिया. दरअसल गुजरात के एक लड़के की दोस्ती चार महीने पहले मिस कॉल के जरिए बनारस की एक लड़की से हो गयी. बातचीत का सिलसिला दोस्ती से कब प्यार में बदल गया, यह दोनों को नहीं मालूम चल पाया. कोरोना संक्रमण के कारण देश में लॉकडाउन हो गया. सभी राज्यों और जिलों की सीमाएं सील हो गयीं लेकिन कहते हैं कि प्यार कभी किसी सीमा में बांधा नहीं जा सका है.

शायद इसीलिए इन दोनों का प्यार जब परवान चढ़ा तो लड़की से मिलने के लिए लड़का गुजरात से पैदल ही चल पड़ा. कई दिनों तक भूख प्यास को दरकिनार करते हुए लड़का शहर दर शहर आगे बढ़ता गया. मुंह सूखते सूखते जीभ में पपड़ियां पड़ गयी. पांव में छाले पड़ गए लेकिन वो रुका नहीं. बुधवार शाम को आखिरकार वह बनारस पहुंच गया. बनारस पहुंचते ही उसने लड़की को फोन किया. एक पल लड़की को यक़ीन नहीं हुआ. लेकिन मोबाइल पर आवाज़ सुनने के बाद लड़की भी उससे मिलने के लिए घर से निकल पड़ी. दोनो मिले.

लड़की- लड़के के साथ डाफ़ी टोल प्लाजा पर पहुंच गई और वहीं पर दोनों बैठकर बातें करने लगे. इसी बीच काफी देर तक लड़की का कोई पता नहीं चलने पर लड़की की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. लड़की की मोबाइल लोकेशन वाराणसी के डाफ़ी टोल प्लाजा पर मिली. मिर्ज़ामुराद थाना पुलिस ने घरवालों के साथ पहुंचकर वहां लड़की को पकड़ कर घरवालों को सौंप दिया.

वही लड़के का कोरोना संक्रमण के तहत मेडिकल चेकअप किया गया. स्वास्थ्य सम्बंधी ओपचारिकताएँ पूरी होने के बाद लड़के को घर भेज दिया जाएगा. लड़की मिर्ज़ामुराद थाना इलाक़े के सरधना की रहने वाली है जबकि लड़का अहमदाबाद से यहां पहुंचा. बीती 15 मार्च को लड़की की बड़ी बहन ने भी प्यार की कुछ ऐसी ही कहानी लिखी थी. वो अपने प्रेमी से मिलने महाराष्ट्र के जलगांव पहुंच गयी थी. 

Tags:    

Similar News