कोच ने की महिला खिलाड़ी से शर्मनाक डिमांड,वायरल ऑडियो सुन हो जाएंगे सन्न!

Update: 2018-04-30 11:16 GMT
आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी। पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खेल जगत का एक कथित ऑडियो सामने आने पर सनसनी मची हुई है। कथित ऑडियो महिला खिलाड़ी और उसके कोच के बीच हुयी शर्मनाक बातचीत का बताया जा रहा है। 
दरअसल लगभग 16 मिनट का एक कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस ऑडियो में महिला खिलाड़ी और कोच की मोबाइल पर बातचीत हुई है,जिसमे कोच ने संकेत में सेक्स की डिमांड की है। चर्चा है कि यह ऑडियो सिगरा स्टेडियम के हॉकी कोच वीरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ पाल और महिला खिलाड़ी के बीच हुई बातचीत का है। 
यौन शोषण का मामला पूर्व में आया था.....
डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में महिला खिलाड़ी पर एक कोच द्वारा यौन शोषण के लिए दबाव बनाने जाने का मामला कई माह पूर्व में आया था। सूत्रों के अनुसार इस मामले में डीएम योगेश्वर राम मिश्र के आदेश पर गठित जांच समिति की रिपोर्ट में आरोप की पुष्टि हुई थी। उस समय संबंधित कोच के खिलाफ सेक्सुअल हरेस्मेंट का मुकदमा दर्ज किया गया था।  

ऑडियो को सही माना जाए तो सोचने का गम्भीर विषय यह है कि जब कोई छात्रा या महिला जो भविष्य में खिलाड़ी बनने का सपना लेकर खेल जगत में आती हैं। उनके साथ कोच द्वारा ही ऐसी हरकत की जाएगी तो खिलाड़ी कहां से कैरियर बना पाएंगे और उससे ज्यादा भयावह स्थिति यह है कि इन सब मामलों पर अधिकांश खिलाड़ी और खेल बोर्ड व संस्था चुप्पी साध लेते है। फिलहाल यह ऑडियो कितना सही है, इसकी जांच होने पर ही पता चल पाएगा।

Similar News