ज़रूरतमंद लोगों के पैरों में न पड़े छाले, विकास खन्ना के सहयोग से चप्पलों का वितरण

Update: 2020-08-02 10:13 GMT

पांच मिशिगन पुरस्कारों से सम्मानित, फिल्म निर्माता व निर्देशक और मास्टर शेफ ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया जैसे प्रचलित टेलेंट हंट कार्यक्रमों में जज रह चुके विश्व के प्रतिष्ठित शेफ श्री विकास खन्ना ने लॉकडाउन की स्थिति व कोरोना माहामारी के समय देश के विभिन्न भागों में, वृद्धाश्रमों, अनाथालयों, विभिन्न राज्यों से पलायन किये हुए मजदूरों और विद्यार्थियों को राहत सामग्री, मास्क, हैण्ड ग्लव्स, सेनेटायज़र, खाने पीने का सामान और अन्य ज़रुरत के सामान प्रदान कर लाखों लोगों की सहायता की है.

विकास खन्ना ने ज़रूरतमंद लोगों की सहायता के अगले कार्यक्रम में बाढ़ व मानसून के समय निर्धन बेसहारा व मेहनत मजदूरी करने वाले ज़रूरतमंद लोगों के लिए जलरोधी चप्पल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया. बाढ़, मानसून व संक्रामक बीमारियों के समय ये बेसहारा निर्धन लोग अपने नंगे पैरों की देखभाल नहीं कर पाते और पैरों की विभिन्न बीमारियों जैसे फुट वर्म, फंगल इन्फेक्शन, बच्चों में एनिमिया, पैरों में विषाक्त पदार्थों के चुभने से होने वाली गंभीर बीमारियों से ग्रसित हो जाते हैं. उनकी इसी समस्या को संज्ञान में लेते हुए विकास खन्ना ने जरूरतमंद लोगों को जलरोधी चप्पलों का वितरण किया. उनकी इस अनोखी पहल से स्थानीय जनमानस के लिए बहुत बड़ी राहत का कार्य किया जा रहा है.


चप्पल वितरण का यह कार्यक्रम पहले काशी के विभिन्न गंगा घाटों पर आयोजित करने के उपरांत शनिवार को वाराणसी के गोइठाहा गाँव के ग्रामीणों, महिलाओं, वृद्धजनों और बच्चों को बड़े पैमाने पर चप्पल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विकास खन्ना के सहयोग से ज़रूरतमंद लोगों को चप्पल वितरण कर उनके पैरों की पीड़ा को हरने के इस कार्यक्रम से स्थानीय ग्रामीणों ने उनका बहुत आभार जताया और ह्रदय से उन्हें आशीर्वाद दिया.

Tags:    

Similar News