असलहे के बल पर आठ लाख की लूट, जांच में जुटी पुलिस

Update: 2021-09-26 11:34 GMT

वाराणसी में कानून-व्यवस्था और पुलिस की चौकसी को एक बार फिर बदमाशों ने चुनौती दी है। बेखौफ बदमाशों ने बीती रात रोहनिया क्षेत्र के अखरी स्थित चंद्रिका नगर कॉलोनी में बुजुर्ग दंपती को बंधक बनाकर असहले के दम पर कर 50 हजार नगदी समेत आठ लाख मूल्य के आभूषण लूट लिए। बुजुर्ग दंपती को बाथरूम में बंद करने के बाद बदमाश भाग निकले।

रविवार तड़के मौके पर पहुंची रोहनिया थाने की पुलिस और फोरेंसिक, डॉग स्क्वायड ने छानबीन की। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे पीड़ित बुजुर्गों से घटनाक्रम की जानकारी ली। बुजुर्ग हृदय नारायण के अनुसार शनिवार रात लगभग दो बजे के आसपास अचानक चार से पांच की संख्या में नकाबपोश युवक घर में अचानक आ गए। पीछे खिड़की में लगा ग्रिल काटकर अंदर दाखिल हुए थे।

रात में गिरने-पड़ने की आहट महसूस हुई तो नींद खुल गई। कमरे से बाहर निकला तो युवकों ने असलहा निकाल लिया। इसी बीच कमरे में घुस गए और पत्नी श्यामा देवी के मुंह पर टेप चिपकाते हुए हाथ बांध दिया। धमकी दी कि शोर मचाया तो खोपड़ी उड़ा दूंगा। इसके बाद पत्नी के हाथ में सोने की चूडियां ,ब्रेसलेट और चेन के साथ ही कान का टाप्स भी निकालवा लिए। कमरे में रखी अटैची खोलकर 50 हजार नकद, सोने की चार चुड़ी, दो सोने के सिक्के और दो जोड़ी पायल निकाल लिए। पर्स में रखा 2 हजार रुपया भी नही छोड़े।

सेवानिवृत्त प्रोफेसर ने बताया कि इसके बाद दोनों लोगों को बाथरूम में बंद कर बदमाश भाग निकले। उन्होंने बताया कि डर के कारण हम लोग बाथरूम की कुंडी अंदर से बंद कर लिए। सुबह किसी तरह हाथ खोला। फिर पत्नी के बंधन से मुक्त किया। मोबाइल से कंट्रोल रूम और बेटे को घटना की जानकारी दी।

रविवार सुबह मौके पर प्रभारी निरीक्षक रोहनिया विमल कुमार मिश्रा पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक रोहनिया ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कमरों की फुटेज को भी खगांला जा रहा है। आरोपी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे। प्रोफेसर राय के अनुसार बदमाशों की संख्या पांच थी।

गाजीपुर के रामपुर निवासी हृदय नारायण राय हरियाणा के रोहतक महाविद्यालय में प्रोफेसर से सेवानिवृत्त होने के बाद पिछले 15 साल से रोहनिया थाना अंतर्गत अखरी स्थित चंद्रिका नगर कॉलोनी में मकान बनाकर पत्नी श्यामा देवी के साथ रह रहे हैं। दो बेटे नई दिल्ली में रहते हैं। बड़ा बेटा अमलेश्वर राय दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच विंग में इंस्पेक्टर है, तो वहीं छोटा बेटा बिजनेसमैन है।



Tags:    

Similar News