पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर, बताई ये बड़ी वजह

आपको बतादें मायावती ने उन्हें भाजपा का एजेंट बताते हुए उन पर दलित वोट बांटने का आरोप लगाया था.

Update: 2019-04-17 13:23 GMT

नई दिल्ली : भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वे बीजेपी को हराने के लिए दलित वोट को एकसाथ रखना चाहते हैं। बता दें कि हाल ही में उन्होंने ऐलान किया था कि वे वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनका संगठन सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करेगा और भाजपा को हराने के लिए दलित वोट बंटना नहीं चाहिए।

गौरतलब है कि चन्द्रशेखर के इस यू-टर्न से कुछ ही दिन पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने उन्हें भाजपा का एजेंट बताते हुए उन पर दलित वोट बांटने का आरोप लगाया था। दलित संगठन के संस्थापक ने यह भी कहा कि यदि सपा-बसपा गठबंधन सतीश चन्द्र मिश्रा को वाराणसी सीट से टिकट देती है तो भीम आर्मी गठबंधन का समर्थन करेगी। मिश्रा बसपा के महासचिव और पार्टी का ब्राह्मण चेहरा हैं।

इससे पहले चन्द्रशेखर ने मिश्रा पर मायावती को गुमराह करने और दलित संगठन के खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा, ''मैंने वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है क्योंकि मैं नहीं चाहता कि इस फैसले से किसी भी रूप में भाजपा या मोदी को लाभ हो। हम सभी भाजपा की हार चाहते हैं।'' 

इससे पहले चंद्रशेखर न समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा था कि वह इस सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे अगर उनकी उम्मीदवारी से मोदी को 'फायदा' मिलेगा। मायावती की आलोचना को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा- "हमारे ही लोग हमें बीजेपी का एजेंट कहकर बुलाते हैं, लेकिन मैं उन्हें ही प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चहता हूं।"


Tags:    

Similar News