मलेशिया के पेनांग में हुए एशिया पैसीफिक मास्टर गेम्स में देश का नाम रोशन करने वाली नीलू मिश्रा वाराणसी हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत

Update: 2018-09-19 08:10 GMT


 

वाराणसी। मलेशिया के पेनांग में हुए एशिया पैसीफिक मास्टर गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने वाली वाराणसी की नीलू मिश्रा को बुधवार को गृहनगर लौटने पर सामाजिक संस्था 'हम भारत हैं' के सदस्यों ने लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया।




स्वच्छता दूत साकिब भारत की अगुवाई में पहुंचे लोगों ने बुके दे कर नीलू का स्वागत किया। साथ ही वर्षा प्रधान ने माला पहना कर बधाई दी। आपको ज्ञात हो कि मलेशिया के पेनांग शहर में सात से 15 सितंबर तक आयोजित एशिया पैसिफिक मास्टर्स गेम्स में उन्होंने दो स्वर्ण और दो रजत पदक जीते। भारतीय महिला टीम की कप्तान और मार्चपास्ट में ध्वजवाहक रही नीलू ने चार गुणे 100 मीटर और चार गुणे 400 मीटर रिले में नया मीट रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। इसके इलावा 100 और 200 मीटर दौड़ में रजत पदक अपने नाम किया।


एथलीट नीलू मिश्रा अब तक राष्टीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 57 पदक जीत चुकी हैं । इन्हें राज्यपाल राम नाईक द्वारा मारवलस पर्सनालिटी ऑफ इंडिया के सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। इस दौरान मुख्य रूप से अंजलि, वसुंधरा,वर्षा प्रधान, अनुराग, विकास यादव , संदीप सिंह, आलोक श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद थे।

Similar News