Uttarakhand: रूद्रप्रयाग से सामने आया भूस्खलन का खौफनाक वीडियो,कई मकान खतरे की जद में

राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के के सारी गांव के झालीमठ तोक से एक खौफनाक वीडियो सामने आय़ा है।

Update: 2022-02-28 14:12 GMT

रूद्रप्रयाग: उत्तराखंड में भूस्खलन के कई मामले पहले सामने आ चुके हैं। इस बीच आज राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के के सारी गांव के झालीमठ तोक से एक खौफनाक वीडियो सामने आय़ा है। गांव वालों में उस समय अफरा तफरी मच गई जब सोमवार सुबह-सुबह गांव के एक हिस्से में भूस्खलन होने लगा और देखते ही देखते गांव का एक हिस्सा नदी में गिरकर मलबे के ढेर में तब्दील हो गया। भूस्खलन को देखकर गांव वालों की चीखें निकल गई और हर किसी के चेहरे पर डर साफ देखा जा रहा था।

वायरल हुआ वीडियो

खबर के मुताबिक इस भूस्खलन में दो गौशाला समेत कुछ शौचालय भी खत्म हो गए हैं। जैसे ही भूस्खलन हुआ तो कुछ दूरी पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया जो तेजी से वायरल हो रहा है। अभी तक इसमें किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। वीडियो जल्द ही रूद्रप्रयाग जिला प्रशासन के पास भी पहुंच गया और इसके बाद प्रशासनिक अमला गांव के लिए भेजा गया जिसमें तहसीलदार से लेकर अन्य अधिकारी शामिल रहे।

मौके पर पहुंचा जिला प्रशासन

रुद्रप्रयाग के डीएम मनुज गोयल ने बताया, 'आपदा प्रबंधन और प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है। अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। राहत और बचाव का कार्य शुरू किया गया है।' तहसीलदार मंजू रावत के मुताबिक 11 परिवारों के कुल 62 लोगों को शिफ्ट किया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां भूस्खलन की चपेट में और भी घरों के आने की संभावना हैं और इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले ही संभावित खतरे वाले घरों को खाली कराने का फैसला किया है।

Tags:    

Similar News