प्रेस कॉन्फ्रेंस में तीन महीने के कार्यकाल की उपलब्धियां गिना गए तीरथ सिंह रावत, इस्तीफे पर साधी चुप्पी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत ने पद से इस्तीफे की पेशकश की है.!

Update: 2021-07-02 17:17 GMT

कुछ ही महीने पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत ने पद से इस्तीफे की पेशकश की है. 30 जून से तीरथ सिंह दिल्ली में थे. जहां उन्होंने बीजेपी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. शुक्रवार को दिल्ली से देहरादून लौटने के बाद तीरथ सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने अपने तीन महीने के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई.

सीएम तीरथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम हर विभाग मे नियुक्तियां करने जा रहे है. यह प्लान हमारा तैयार था बस मुझे घोषणा करनी थी. सीएम ने कहा कि हम बहुत बड़ी संख्या में नियुक्तियां देने जा रहे हैं. तीरथ सिंह ने कहा कि हमने कोरोना काल में लोगों को राहत देने की पूरी कोशिश की. सीएम ने कहा कि मेरे कार्यकाल में कोरोना से प्रभावित लोगों को कई तरह की मदद हमारी सरकार ने दी. इस दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित परिवहन क्षेत्र प्रभावित हुआ है. कोरोना से निजात पाने के लिए कई कारगर कदम सरकार ने उठाये हैं.

शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री रहे साथ

तीरथ सिंह रावत सचिवालय में प्रेस कॉन्फ्रेस कर रहे थे. उनके साथ शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल और कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे भी मौजूद रहे. तीरथ सिंह रावत ने साढ़े तीन महीने पहले यानी 10 मार्च को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण थी. तीरथ सिंह ने जेपी नड्डा को लिखे अपने पत्र में संवैधानिक संकट को आधार बताते हुए इस्तीफा देने की पेशकश की थी.

संवैधानिक संकट बताई वजह

अपने पत्र में उन्होंने लिखा संविधान की धारा 164-A के मुताबिक छह महीने में मुख्यमंत्री को विधानसभा का सदस्य बनना होता है. लेकिन आर्टिकल 151 के मुताबिक अगर विधानसभा चुनाव होने में सिर्फ एक साल का समय हो तो उपचुनाव नहीं हो सकता. उत्तराखंड में किसी भी तरह का संवैधानिक संकट न आए इसलिए वह अपने इस्तीफे की पेशकश करते हैं.

Tags:    

Similar News