केदारनाथ में घोड़े को जबरदस्ती धूम्रपान कराने पर पुलिस ने लिया एक्शन, मामला हुआ दर्ज, वीडियो हो रहा है वायरल

अब वायरल हो रहे वीडियो के जवाब में रुद्रप्रयाग पुलिस विभाग ने कहा कि घोड़े के संरक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है.

Update: 2023-06-25 15:15 GMT

अब वायरल हो रहे वीडियो के जवाब में रुद्रप्रयाग पुलिस विभाग ने कहा कि घोड़े के संरक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है.

उत्तराखंड की रुद्रप्रयाग जिला पुलिस ने केदारनाथ ट्रेक पर एक घोड़े को कथित तौर पर धूम्रपान करने के लिए मजबूर करने वाले दो लोगों के वायरल वीडियो की जांच के लिए एक एफआईआर या प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की है। क्लिप में, लोगों को घोड़े पर ज़बरदस्ती करते हुए और कथित तौर पर उसकी एक नाक के माध्यम से गांजा पीने के लिए जबरदस्ती करते हुए देखा जा सकता है

एक ट्विटर यूजर ने क्लिप शेयर करते हुए लिखा, "#उत्तराखंड में कुछ लोग केदारनाथ मंदिर के ट्रेक पर एक घोड़े को जबरदस्ती गांजा पिला रहे हैं। @uttrahandcops @DehradunPolice @RudrayogPol @AshokKumar_IPS को इस मामले को गहराई से देखना चाहिए और इसके पीछे कौन है इसका भी पता लगाना चाहिए

विचलित करने वाली क्लिप में, दो आदमी एक घोड़े को उसकी नाक से धूम्रपान करने के लिए मजबूर करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जहां एक आदमी घोड़े की नाक बंद करते हुए और उसके मुंह को अपने हाथों से ढकते हुए दिखाई दे रहा है, वहीं दूसरा आदमी जानवर की नाक में लुढ़का हुआ कागज डालता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो के अंत में, घोड़ा धुआं छोड़ते हुए भी दिखाई देता है, जबकि पुरुष जानवर को फिर से धुआं निकालने के लिए मजबूर करते हैं।

अब वायरल हो रहे वीडियो के जवाब में रुद्रप्रयाग पुलिस विभाग ने कहा कि घोड़े के संरक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है. पुलिस ने हिंदी में ट्वीट किया, इस साल की यात्रा के दौरान घोड़े के जानवरों के साथ क्रूरता के संबंध में रुद्रप्रयाग जिला पुलिस ने कुल 14 मामले दर्ज किए हैं।

इस वीडियो ने बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन का ध्यान खींचा। क्लिप को ट्विटर पर साझा करते हुए सुश्री टंडन ने दोनों व्यक्तियों की गिरफ्तारी का आह्वान किया। अभिनेता ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा, क्या हम हमारे पवित्र स्थानों पर घोड़ों के साथ होने वाले लगातार दुर्व्यवहार को रोक सकते हैं। जब निर्दोषों पर अत्याचार किया जा रहा है, तो ये लोग किस कर्म या प्रार्थना से लाभ प्राप्त कर रहे हैं।कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने भी अपनी पीड़ा व्यक्त की और क्लिप में देखे गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

Tags:    

Similar News