बाईचुंग भूटिया ने छोड़ा TMC का साथ, इस पार्टी का थाम सकते हैं दामन!

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया का किसी राजनीतिक पार्टी से अब नाता नहीं रहा।

Update: 2018-02-26 07:30 GMT
नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया का किसी राजनीतिक पार्टी से अब नाता नहीं रहा। उन्‍होंने आज कहा कि मैंने ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्‍यता और सभी आधिकारिक व राजनीतिक पदों से आधिकारिक रूप से इस्‍तीफा दे दिया है।
उन्होंने खुद ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी। बाईचुंग ने ट्वीट किया कि आज से मैं टीएमसी के सभी बड़े पदों से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं फिलहाल किसी पार्टी का सदस्य नहीं हूं।
आपको बता दें कि भूटिया ने 2013 में लोकसभा चुनावों से पहले टीएमसी जॉइन की थी। भूटिया ने 2014 में टीएमसी के टिकट से ही दार्जीलिंग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें लोकसभा चुनावों में दार्जीलिंग सीट से बीजेपी के एसएस अहलुवालिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।
इसके बाद 2016 में भूटिया ने विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाया। ममता की जबरदस्त लहर के बावजूद भी बाईचुंग जीत नहीं दर्ज पाए और सिलिगुड़ी सीट से उन्हें वाममोर्चा के अशोक भट्टाचार्य ने करारी शिकस्त दी थी।
इस हार के बाद भूटिया अपने गृह राज्य सिक्किम में ही समय बिता रहे हैं। उनके बीजेपी जॉइन करने के भी कयास लगाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें बीजेपी की ओर से प्रस्ताव मिले हैं। बीजेपी भूटिया के गृहराज्य सिक्किम में एसडीएफ के साथ मिलकर सरकार चला रही है। भूटिया के करीबी सूत्रों का कहना है कि नई पार्टी जॉइन करने के बारे में वह आने वाले दिनों में कोई घोषणा कर सकते हैं।

Similar News