आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, 47 यात्री लेकर जा रही बस नहर में गिरी, 9 की मौत, मृतकों में 5 महिलाएं

Arun Mishra
15 Dec 2021 1:42 PM GMT
आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, 47 यात्री लेकर जा रही बस नहर में गिरी, 9 की मौत, मृतकों में 5 महिलाएं
x
बस में हादसे के समय 47 यात्री सवार थे। हादसे में 5 महिलाओं सहित 9 लोगों की मौत हो गई है।

आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले में बुधवार को एक बस जलेरू वागु नहर में जा गिरी। स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस में हादसे के समय 47 यात्री सवार थे। हादसे में 5 महिलाओं सहित 9 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 22 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसा जंगारेड्डीगुडेम मंडल के जिलेरुवागु में हुआ। बस अश्वरावपेट मंडल से जंगारेड्डीगुडेम मंडल की तरफ जा रही थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरी साइड से आ रही लॉरी से बचने की कोशिश में बस अनियंत्रित हो गई और पलट गई। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद राहत व बचाव का काम जारी है। बस के नहर में गिरने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल पेश आ रही है।

जंगारेड्डीगुडेम राजस्व मंडल अधिकारी (RDO) वाई वी. प्रसन्ना लक्ष्मी ने हादसे के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने रेवेन्यू स्टाफ और स्थानीय लोगों की मदद ने अब तक 9 शव बाहर निकाले हैं, जिनमें ड्राइवर की डेडबॉडी भी शामिल है।

मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि

आंध्र प्रदेश के परिवहन मंत्री पर्नी वेंकटरमैया ने इस घटना पर दुख गहरा दुख जताया है। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को इसकी हाई लेवल जांच करने के आदेश दिए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री YS जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। राज्य के अन्य नेताओं और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने भी अपनी संवेदना जाहिर की।

Next Story