आंध्र प्रदेश

APCPDCL भर्ती 2023: एपीसीपीडीसीएल मैं निकली है भर्तियां चेक करें अपनी पात्रता जाने पूरी जानकारी

Anshika
11 April 2023 5:51 AM GMT
APCPDCL भर्ती 2023: एपीसीपीडीसीएल  मैं निकली है भर्तियां चेक करें अपनी पात्रता जाने पूरी जानकारी
x
आंध्र प्रदेश सेंट्रल पावर डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में योग्य स्नातक और डिप्लोमा धारकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

APCPDCL भर्ती 2023: आंध्र प्रदेश सेंट्रल पावर डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में योग्य स्नातक और डिप्लोमा धारकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। आपको बता दें कि यह नियुक्ति केवल 1 वर्ष के लिए की जाएगी इन पदों पर भर्ती और चयन प्रक्रिया उम्मीदवारों द्वारा स्नातक और डिप्लोमा में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के अनुसार होगी शॉर्टलिस्ट के उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और ईमेल के माध्यम से शामिल होने के लिए सूचना दी जाएगी इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको आंध्र प्रदेश का निवासी होना अनिवार्य है साथ ही एक वैधानिक विश्वविद्यालय संस्थान द्वारा इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर की डिग्री होना या डिप्लोमा होना भी जरूरी है अप्रेंटिसशिप नियमों के अनुसार अप्रेंटिसशिप के लिए आयु सीमा 18 वर्ष और उससे अधिक होगी। एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी के लिए आरक्षण पर अपरेंटिस अधिनियम के तहत दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।

NATS पोर्टल के माध्यम से आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2023 है।

APCPDCL भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा:

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिएAPCPDCL भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता:

APCPDCL भर्ती 2023 पर आवेदन करने के लिए आवेदक को स्नातक और तकनीशियन अप्रेंटिस के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता निम्न प्रकार है

स्नातक अपरेंटिस:

वैधानिक विश्वविद्यालय द्वारा दी गई इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री।

तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस:

राज्य परिषद या बोर्ड द्वारा दी गई इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा

प्रासंगिक अनुशासन में राज्य सरकार द्वारा स्थापित तकनीकी शिक्षा।

एक प्रासंगिक अनुशासन में एक विश्वविद्यालय द्वारा दी गई इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा।

APCPDCL भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया:

APCPDCL भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, शिक्षुता कार्यक्रम के लिए चयन प्रक्रिया उम्मीदवार का चयन स्नातक या डिप्लोमा की डिग्री में प्राप्त अंकों के अनुसार की जाएगी.

उच्च अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को चयन के अगले दौर के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन और शामिल होने की प्रक्रिया के बारे में ई-मेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा। ई-मेल उम्मीदवार की पंजीकृत ई-मेल आईडी पर भेजा जाएगा, और संचार के लिए ई-मेल पता [email protected] है।

APCPDCL भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें:

सबसे पहले राष्ट्रीय वेब पोर्टल पर लॉगिन करें इसके बाद मैंने उसी पर क्लिक करें प्रतिष्ठान खोजें पर क्लिक करें जिन्होंने राष्ट्रीय वेब पोर्टल पर अपना नामांकन नहीं कराया है वह अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और इनरोल करें आवेदन पूरा करें.चयन मानदंड उम्मीदवार द्वारा उनके स्नातक या डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्राप्त अंकों के अंतिम प्रतिशत की योग्यता के आधार पर होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ई-मेल आईडी पर [email protected] पर ई-मेल के माध्यम से दस्तावेज़ सत्यापन और शामिल होने की प्रक्रिया के बारे में सूचित किया जाएगा।

Next Story