आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश के एलुरु केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 6 की मौत, कई घायल

Sakshi
14 April 2022 4:27 AM GMT
आंध्र प्रदेश के एलुरु केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 6 की मौत, कई घायल
x
आंध्र प्रदेश के एलुरु के अक्किरेड्डीगुडेम में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 6 लोगों की मौत की सूचना है।

आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) के एलुरु ( Eluru ) के अक्किरेड्डीगुडेम में एक केमिकल फैक्ट्री ( Chemical Factory Fire ) में आग लगने से 6 लोगों की मौत की सूचना है। भयंकर आग की इस घटना में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। एलुरु जिले के एसपी राहुल देव शॉ ने बताया है कि फैक्ट्री में नाइट्रिक एसिड और मोनोमिथाइल गैस के रिसाव की वजह से आग लगी है।

ताजा अपडेट के मुताबिक एलेरु जिले के पोरस इंडस्ट्री ( Poras Industry ) की यूनिट 4 में बीती रात करीब 10 बजे अचानक ब्लास्ट हुआ। इसके बाद भीषण आग लग गई। हादसे के वक्त 150 लोग इंडस्ट्री में काम कर रहे थे। ब्लास्ट में बुरी तरह से घायल हुए पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। अन्य घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए विजयवाड़ा रेफर किया गया है।

केमिकल फैक्ट्री आग ( Chemical Factory Fire )और विस्फोट की घटना के साथ ही अफरातफरी मच गई। चारों तरफ कोहराम मच गया। फैक्ट्री में काम कर रहे मजूदर व अन्य लोग जान बचाते नजर आये। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर टेंडर ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

घटना की सूचना पर एलुरु एसपी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। दुर्घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में फार्मास्यूटिकल्स के निर्माण में इस्तेमाल होने वाले पाउडर का उत्पादन किया जा रहा था। पीड़ितों का कहना है कि कंपनी की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है, क्योंकि चीनी कारखाने को रासायनिक उद्योग में बदल दिया गया था।

Next Story