Archived

TDP-BJP में सुलह नाकाम, TDP के दो केंद्रीय मंत्रियों ने मोदी सरकार से दिया इस्तीफ़ा

Arun Mishra
8 March 2018 1:32 PM GMT
TDP-BJP में सुलह नाकाम, TDP के दो केंद्रीय मंत्रियों ने मोदी सरकार से दिया इस्तीफ़ा
x
पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार दोपहर को आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू से बात की..?
नई दिल्ली : टीडीपी को केंद्र सरकार में बनाए रखने की बीजेपी की कोशिशें नाकाम साबित हुई हैं। पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान केंद्र में शामिल टीडीपी के दोनों मंत्रियों वाईएस चौधरी और अशोक गजपति राजू ने अपने इस्तीफे सौंप दिए। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार दोपहर को आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू से बात की थी, जिसके बाद माना जा रहा था कि दोनों दलों के बीच साथ बने रहने पर बात बन सकती है। बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार में शामिल बीजेपी के दो मंत्रियों ने भी इस्तीफे दे दिए हैं।
अब तक केंद्र में विज्ञान एवं तकनीकी राज्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे चौधरी ने इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण अलगाव करार देते हुए कहा कि वह और राजू सांसद के तौर पर आंध्र के लिए काम करते रहेंगे। बुधवार को फाइनैंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने कहा था कि आंध्र को विशेष राज्य की तरह से हरसंभव मदद की जा सकती है, लेकिन ऐसा दर्जा नहीं दिया जा सकता। इसके बाद बुधवार की शाम को ही टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र सरकार में शामिल अपने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे का ऐलान कर दिया था।

हालांकि टीडीपी का कहना है कि हम केंद्र सरकार से अलग हो रहे हैं, लेकिन एनडीए का हिस्सा बने रहेंगे। वाईएस चौधरी ने कहा, 'मैं और मेरे साथी अशोक गजपति राजू मंत्री परिषद से इस्तीफा दे रहे हैं, लेकिन टीडीपी एनडीए में बनी रहेगी। इससे पहले नायडू को मनाने के लिए पीएम मोदी ने फोन पर उनसे करीब 10 मिनट तक बात की थी। सूत्रों के मुताबिक बातचीत के दौरान नायडू ने मोदी को बताया कि आखिर मंत्रियों के इस्तीफे का फैसला उन्हें क्यों लेना पड़ा।
Next Story