धर्म-कर्म

Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल

Satyapal Singh Kaushik
6 Feb 2023 4:00 AM GMT
Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल
x
आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के बारे में विस्तार से

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. आपको लोगों के साथ बैठकर इधर उधर की बातें करने से अच्छा है कि आप अपने कामों पर ध्यान लगाए और घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी भी प्राप्त होती दिख रही है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जो जातक नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें आज पदोन्नति प्राप्त हो सकती है और व्यवसाय संबंधित कुछ मामलों को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो आज वह भी सुलझ जाएंगे और आप सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं. सभी के प्रति समान भाव बनाए रखें. आप किसी भी वाद-विवाद में पड़ने से बचे, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. आपको मामा पक्ष से धन लाभ मिलता रहा है. आपको आज संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं और आपके करीबी आपका प्रत्येक कार्य में समर्थन देंगे. आपकी पदोन्नति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग भी प्रशस्त होंगे.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी जोखिम भरे कार्य को करने से बचने के लिए रहेगा. आपको अपने मित्र के ऊपर से कोई महत्वपूर्ण वस्तु उपहार स्वरुप प्राप्त हो सकती है, जिससे आप प्रसन्न होंगे और आपके परिजनों की सीख व सलाह आपके बहुत काम आएगी. आप लोगों की मदद के लिए आगे आएंगे.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन आजा व कौशल वृद्धि लेकर आएगा. आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होती दिख रही हैं. आपके परिवार के लोगो के साथ में संबंध बढ़ेंगे और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे. आपको औरों के साथ-साथ अपने काम पर भी ध्यान देना होगा, तभी वह समय से पूरे हो पाएंगे. आपके किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा. आप अपने बढ़ते खर्चा को लेकर परेशान रहेंगे. आज किसी से भी धन संबंधित कोई डील फाइनल ना करें. यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा है, तो उसमें आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. गृहस्थ जीवन में यदि कोई अवरोध आपको परेशान कर रहा है, तो वह आज वरिष्ठ सदस्यों की मदद से दूर होगा.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपकी आध्यात्मिक कार्या के प्रति रुचि बढ़ेगी और आप कुछ महत्वपूर्ण काम को लेकर परेशान रहेंगे. आपके कोई बड़ी उपलब्धि आज आपके कदम चूमेगी. जीवन साथी के कैरियर को लेकर आप प्रसन्न रहेंगे और कोई अहंकार भरी बात ना बोले. परिवार में आज किसी सदस्य को कोई अवार्ड मिलने से छोटी-मोटी पार्टी का आयोजन हो सकता है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. आपको किसी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा और आपको आज अपने किसी मित्र से कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है. संतान को यदि आप कुछ जिम्मेदारी देंगे, तो वह उन पर खरी उतरेगी, लेकिन आप कार्यक्षेत्र में अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे. जल्दबाजी में कोई काम करने से बचे, नहीं तो गलत हो सकता है.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है और कुछ महत्वपूर्ण कार्य को लेकर आप सावधान रहेंगे. आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. दीर्घकालीन गतिविधियों में भी आप कुछ नई ऊंचाइयां छू सकते हैं. कैरियर को लेकर परेशान चल रहे लोग किसी अच्छे अवसर को पाकर प्रसन्न होंगे.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए रहेगा. आपके घर परिवार में मेहमानों का आगमन होता रहेगा. आपको आज किसी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. जिम्मेदारी से आप कार्य क्षेत्र में आगे बढ़े, तभी आप अपने कामों को समय से पूरा कर पाएंगे, नहीं तो वह लंबे लटक सकते हैं. आपको आर्थिक मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और आप कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओ में भी सम्मिलित हो सकते हैं. यदि आप व्यापार करते हैं, तो आपको कुछ नयी योजनाओ की शुरुआत करनी होगी, तभी वह अपने व्यापार को आगे लेजा पाएंगे और आपके साथ संबंधो में भी वृद्धि होगी.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को आज अपनी आय ओर व्यय में संतुलन बना कर चलना होगा, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है और आप कुछ नकाबपोश लोगों से सावधान रहें, नहीं तो वह आपको कोई नुकसान पहुंचा सकते हैं. यदि आप किसी से धन उधार लेने की योजना बना रहे हैं, तो सावधानी बरतें, क्योंकि आप उसे उतार पाना मुश्किल होगा.

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story