धर्म-कर्म

आज का राशिफल:- मंगलवार 6 जुलाई 2021

Shiv Kumar Mishra
6 July 2021 4:36 AM GMT
आज का राशिफल:- मंगलवार 6 जुलाई 2021
x

राशिफल:-

मेष राशि:- आज आप अस्वस्थता एवं व्यग्रता का अनुभव करेंगे। शरीर में थकान और आलस्य एवं मन में अशांति की अनुभूति होगी। व्यवहार में न्यायपूर्णता लाने का प्रयास करें। निर्धारित कार्य करने के लिए प्रयासरत रहें। धार्मिक यात्रा का आयोजन हो सकता है।

वृष राशि:- आज का दिन सावधानी से बिताए। आज किसी भी प्रकार के नए कार्य का प्रारंभ न करें। आज आप का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खान-पान में विशेष ध्यान रखना हितकर है। शारीरिक रूप से थकान और मानसिक रूप से व्याकुलता का अनुभव करेंगे। ऑफिस में कार्यभार के कारण अधिक थकान का अनुभव होगा।

मिथुन राशि:- आज आप का दिन आनंद-प्रमोद तथा भोग-विलास में बीतेगा। विपरीत लिंगी व्यक्तियों से भेंट होगी। मित्रों तथा प्रिय-पात्रों के साथ मनोरंजनपूर्ण प्रवास हो सकता है। वाहन सुख मिलेगा। सेहत अच्छी रहेगी, सामाजिक सम्मान और ख्याति की प्राप्ति होगी।

कर्क राशि:- आज आप का दिन अच्छी तरह से बीतेगा। घर में शांति तथा आनंद का वातावरण रहेगा। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें यश प्राप्त होगा। घर में परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। नौकरी-पेशा वाले लोगों को नौकरी में लाभ होगा। महिला मित्रों से हुई भेंट से मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि:- आज का दिन आनंद से बीतेगा। आज आप अधिक कल्पनाशील बनेंगे। प्रिय व्यक्ति के साथ हुई भेंट शुभ होगी, दिन भर मन प्रसन्न रहेगा। संतान की प्रगति के समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ मिलन होगा, स्त्री मित्रों से लाभ होगा। आज आपके द्वारा परोपकार का कार्य हो सकता है।

कन्या राशि:- आज शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। कई परेशानियों के कारण मन व्याकुल रहेगा। स्फूर्ति का अभाव होगा। स्वजनों के साथ अनबन रहेगी। माता के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। जमीन, मकान के दस्तावेजों को संभालकर रखें।

तुला राशि:- आज आप का दिन शुभ होगा, ऐसा । बंधुओं के साथ अच्छे संबंध रहेंगे तथा उनके साथ बैठकर घर के मुद्दों पर चर्चा होगी। किसी छोटे धार्मिक स्थल पर जाने का सफल आयोजन होगा। धन लाभ के योग हैं। नए कार्यों के आरंभ के लिए शुभ दिन है। पूंजी निवेशकों के लिए भीअच्छा दिन है।

वृश्चिक राशि:- आज साधारण लाभ का दिन है। व्यर्थ के खर्च पर रोक लगानी होगी। परिवार में झगड़ा न हो इसका विशेष ध्यान रखें, नकारात्मक मानसिकता न रखें। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें।

धनु राशि:- आज आप शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आप निर्धारित कार्य कर सकेंगे। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। धार्मिक यात्रा की संभावनाएं हैं। स्वजनों से मिलने पर मन में आनंद रहेगा। दांपत्य जीवन का सुख और आनंद मिलेगा।

मकर राशि:- आज के दिन आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। आज व्यावसायिक कार्यों में सहकारी हस्तक्षेप बढे़गा। खर्च सामान्य से अधिक रहेगा। धार्मिक, सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बढे़गी। पुत्र एवं रिश्तेदारों के साथ अनबन हो सकती है। अधिक परिश्रम करने पर ही आज सफलता मिलेगी।

कुम्भ राशि:- आज नए कार्यों का प्रारंभ करने के लिए आज का दिन शुभ है। नौकरी तथा व्यापार में लाभ होने की संभावना है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी ख्याति बढे़गी। संतान के साथ मेल अच्छा रहेगा। विवाह के इच्छुक लोगों के लिए विवाह के संयोग उपस्थित होंगे।

मीन राशि:- आज आपका दिन अत्यंत शुभ होगा। आज उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि के कारण प्रसन्नता भरा दिन रहेगा। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि तथा सफलता मिलेगी। पिता तथा बड़े-बुजुर्गों से लाभ होगा। लक्ष्मी जी की कृपादृष्टि रहेगी।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Next Story