धर्म-कर्म

Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल

Satyapal Singh Kaushik
7 Feb 2023 5:45 AM GMT
Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल
x
आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के बारे में

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला जुला रहने वाला है. विद्यार्थी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उन्हें जीत भी अवश्य हासिल होगी.दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा. आप अपनों के साथ कुछ खुशियों भरे पल व्यतीत करेंगे. मित्रों के साथ यदि आप कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो उसमें माता-पिता से बातचीत अवश्य करें.

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों को आज आवेश में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है, नहीं तो उसमें उन्हें समस्या हो सकती है. व्यक्तिगत विषयों में आप धैर्य बनाए रखें और परिवार के सदस्यों में यदि कोई वाद विवाद चल रहा है, तो उसमें भी आपको कोई निर्णय बहुत ही सावधानी से लेना होगा. आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित मामला आपको समस्या दे सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन आलस्य से भरपूर रहने वाला है. आप अपने कार्यक्षेत्र के कामों में ढील बिल्कुल ना दें, दिखाई नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको आज किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. यदि आपको कोई महत्पूवर्ण जानकारी मिले, तो आज आप उसे आगे किसी को फॉरवर्ड ना करें, नहीं तो वह लीक हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा. आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेंगे और यदि कोई समस्या है, तो उसे नजरअंदाज ना करें और अपनी वाणी व व्यवहार से लोगों को अपनी और आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. आपको किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है.

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा. व्यक्तिगत मामलों में आप सावधानी बरतें. आज आपको आपकी निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा और परिवार में आज कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. आज आपकी दीर्घ कालीन योजनाओं की फिर से शुरुआत हो सकती है. आपको कुछ नए काम की शुरुआत करना आज बेहतर रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन रुपये पैसे के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा. जल्दबाजी में आप किसी काम को ना करें, नहीं तो वह आपको समस्या दे सकता है. आज किसी छोटे-मोटे व्यवसाय की शुरुवात कर सकते हैं. आपका कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मुलाकात करने आ सकता है. आपके तेज को देखकर शत्रु भी आपस में लड़कर नष्ट हो जाएंगे.

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातक के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आप कार्य क्षेत्र में सभी का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे. विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए कठिन परिश्रम करेंगे, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे. आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. बिजनेस कर रहे लोगों को लाभ भी अच्छा मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति लाने वाला रहेगा. आपको शासन व सता का भी पुराना मिलता देख रहा है. आपके अंदर सहयोग की भावना बनी रहेगी और आप सभी की मदद के लिए आगे आएंगे. आपको आज अपने किसी संपत्ति संबंधित विवाद को समय रहते सुलझाना होगा. आपकी माताजी से आज आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती हैं.

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से मजबूत रहने वाला है. आपको धार्मिक व आध्यात्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने का मौका मिलेगा और आपके लाभ का प्रतिशत भी ऊंचा रहेगा. जनकल्याण के कार्यों से जुड़कर आज आप अच्छा नाम कमाएंगे और व्यापार में यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा. आपको आज अपने रुके हुए कार्य को समय रहते करना होगा व किसी विपरीत परिस्थिति में भी आप धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. व्यवसाय में आप किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा ना करें. यदि लापरवाही की, तो उसमें आपको समस्या हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन पारिवारिक रिश्तो में मजबूती लेकर आएगा और आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे. आप अपने रूटीन को बेहतर बनाए रखे व उसमें बदलाव बिल्कुल ना करें. आपके प्रभाव व प्रताप में आज वृद्धि होती दिख रही है.आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला आज आपको खुशखबरी दे सकता है. कार्य क्षेत्र में आप टीम वर्क के जरिए काम करके किसी काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के नौकरी कर रहे जातकों के लिए आज दिन खुशियों भरा रहने वाला है. आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे, जिससे अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेन-देन के मामले में आप सावधानी बरतें. आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा करने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनसे आप सावधान रहें. संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे आसानी से पूरी कर पाएंगे।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story