धर्म-कर्म

Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल

Satyapal Singh Kaushik
14 Feb 2023 5:45 AM GMT
Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल
x
आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के बारे में

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए दिन बहुत ही सुझबुझ दिखा कर आगे बढ़ने के लिए रहेगा, नहीं तो कार्य क्षेत्र में कोई उन्हें गलत सलाह दे सकता है। आप अपनी चतुर बुद्धि से शत्रु को मात देने में कामयाब रहेंगे विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर हो पाएगी. आपका कोई पुराना कर्जा आप काफी हद तक उतर सकता है.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको आज किसी बाहरी व्यक्ति से सलाम मश्विरा में करने से बचना होगा और यदि कार्यक्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी दी जाए, तो आप उसे समय रहते पूरा करें, नहीं तो अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों का प्रमोशन मिलने से प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मिल सकता है और बिजनेस कर रहे लोग कुछ योजनाएं बनाएंगे, तो उसमें अपने पार्टनर से बातचीत अवश्य करें. आपकी किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है, जो आपके लिए समस्या लेकर आएगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा. आपके परिवार में किसी सदस्य से कोई वादा या वचन किया था, तो आपको उसे पूरा करना होगा. घर व बाहर के कामों को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा हो सकता है. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है. माताजी से आप अपने अपने मन में चल रही किसी समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मन मुताबिक लाभ दिलाने वाला रहेगा. आपका कोई पुराना लेनदेन यदि आपको लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो आज आप उसे आसानी से छुटकारा कर पाएंगे और माता-पिता की सेहत के प्रति आप सचेत रहें. आप किसी से बहस बाजी में ना पड़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. आपको कार्य क्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करने को मिल सकता है, लेकिन आपको उनसे घबराना नहीं है व उनका डटकर सामना करना होगा. आपका कोई मित्र आपके घर आ सकता है, जिनसे आपको पुराने गिले-शिकवे नहीं उखाड़ने हैं.

तुला राशि

तुला राशि के जो जातक बिजनेस कर रहे लोगो के लिए अच्छा लाभ दिलाने वाला रहेगा, क्योंकि उन्हें अपनी पुरानी योजनाओं को फिर से शुरू करने का मौका मिलेगा, जिनसे अच्छा लाभ मिलेगा. आप किसी काम के पूरा ना होने के कारण परेशान रहेंगे, लेकिन कार्य क्षेत्र में आपको मन मुताबिक आम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपकी आज कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर अधिकारियों से बहस बाजी हो सकती है, जिसमें आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा. आप आज किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आप कहीं गलत दस्तखत कर सकते हैं.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपकी आज कोई पुरानी गलती लोगों के सामने आ सकती है, जिससे आपको समस्या होगी, लेकिन आप आज पूजा पाठ में ज्यादा ध्यान लगाएंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं से काफी हद तक छुटकारा मिलेगा. आपका कोई मित्र आपस से धन संबंधित मदद मांग सकता है.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन उलझनों भरा रहने वाला है. आपको कुछ घरेलू मामलों में सावधान रहना होगा और यदि आपको कोई चिंता लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो वह दूर हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आप अपने कामों को कल पर ना टाले, नहीं तो बाद में आपको उनसे कोई नुकसान हो सकता है. आपको भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने पर विचार करना होगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आपको अपनी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से प्रसंन्नता बनी रहेगी, लेकिन फिर भी आप कार्य क्षेत्र में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और परिवार में कोई शुभ व मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए रहेगा और कुछ पुण्य कार्यों से भी आपको अच्छा नाम कमाने को मिलेगा. आपको आज यदि बाहर कोई व्यक्ति सलाह दे, तो आपको उस पर चलने से बचना होगा. आप अपने मित्रों के साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आप अपने माता पिता से परमिशन लेकर जाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story