धर्म-कर्म

Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल

Satyapal Singh Kaushik
20 Feb 2023 4:15 AM GMT
Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल
x
आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के बारे में विस्तार से

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा और आमदनी बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपको अनावश्यक व्यय को करने से बचना होगा और नौकरी कर रहे लोगों को आज किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है, लेकिन उन्हें अभी पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मौज मस्ती भरा रहने वाला है. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं और अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे. आप आज किसी नई योजना पर पूरा ध्यान लगाए रखें, नहीं तो विरोधी आपके कामों को बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर सकते हैं.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन चुनौतियों भरा रहने वाला है. आपके खर्चे में अचानक से वृद्धि होने से आप परेशान रहेंगे और यदि कुछ कार्यों में रुकावट आ गई थी, तो उसको लेकर आपका मन परेशान रहेगा. आपके व्यक्तित्व में आज निखार आएगा और धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. संतान पक्ष की और से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप परिवार में बारिश सदस्यों के साथ कुछ समय उनकी समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे और आप बिजनेस के कामों को लेकर व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने किसी कानूनी काम में भी लापरवाही कर सकते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है. आप काम की अधिकता होने के कारण स्वास्थ्य की ओर ध्यान नहीं देंगे, जिसके कारण स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और आपको अकस्मात् लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा .

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपकी किसी पुराने मित्र से फोन के जरिए बातचीत करके पुरानी यादें ताजा होंगी. आप दिल से भावुक रहेंगे, इसलिए कोई गलत निर्णय ना लें. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपके अंदर आज किसी उलझन के कारण समस्या रहेगी. आपकी किसी गलती से आज पर्दा उठ सकता है.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है. आपके अंदर प्रेम व सहयोग की भावना बनी रहेगी और आप व्यापार के मामले में कुछ समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे. आपकी किसी अपने परिजन से आज लंबे समय बाद मुलाकात होगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति आप सचेत रहें.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियों भरा रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं. आपके अंदर प्रेम व रोमांस की भावना बनी रहेगी और आपको आज किसी नए काम में निवेश करना भी अच्छा रहेगा.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आप बढ़ते हुए खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे और बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. आपको पुराने समय से यदि कुछ समस्या चली आ रही थी, तो वह आज समाप्त होगी और साथ ही आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने विवाह के बात आगे बढ़ने से प्रसन्न रहेंगे और आपको परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा. आप अपने रुके हुए कामों पर पूरा ध्यान दें, तभी वह समय से पूरे हो सकेंगे. विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसमें उन्हें कोई विशेष उपलब्धि मिल सकती है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आप अपनों के साथ काम करने में काफी व्यस्त रहेंगे और माता-पिता को लेकर आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में किसी सदस्य को कोई नई नौकरी मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपको व्यापार में आज आमदनी ठीक-ठाक रहेगी, जिसके कारण आप किसी से किए हुए वादे को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए दिन कुछ चिंता ग्रस्त रहने वाला है. आज आप अपने भविष्य की कुछ योजनाओं को लेकर परेशान रहेंगे और शरीर में चल रही समस्याएं भी आज आपको परेशान करेंगी. उनको नजरअंदाज ना करें और आय को बढ़ाने के लिए आज आप कुछ नए स्त्रोतों को भी अपना सकते हैं.

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story