धर्म-कर्म

Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल

Satyapal Singh Kaushik
22 Feb 2023 4:15 AM GMT
Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल
x
आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के बारे में विस्तार से

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन एक के बाद एक शुभ सूचना लेकर आने वाला है. आपको परिवार में किसी सदस्य की नई नौकरी मिलने से खुशियां बनी रहेंगी और आप अपना कोई पुराना कर्जा भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे, लेकिन भाई बहनों से चल रही अनबन आपको बातचीत के जरिए समाप्त करनी होगी.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ समस्याओं भरा रहने वाला है. परिवार में वरिष्ठ सदस्यों के बीच चल रहे आपसे वाद विवाद को लेकर आप परेशान रहेंगे, जिससे आप अपने किसी काम को लेकर अपने मित्रों से बातचीत कर सकते हैं. आप आज किसी संपत्ति संबंधित मामले में आंख व कान खुले रखें, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है. आपको यदि संतान के विवाह को लेकर समस्या बनी हुई थी, तो वह दूर होगी. आपको कोई निवेश संबंधी योजना के बारे में यदि पता चले, तो उसमें बहुत ही सोच विचार कर धन लगाना होगा और आपको किसी काम में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करनी होगी.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी नए काम की शुरुआत करना बेहतर रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के व्यवहार को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे और उन्हें समझ नहीं आएगा कि वह क्या करें. आपको किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा. आपका अपना कोई परिजन आपसे मुलाकात करने आ सकता है, लेकिन परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बात आज दूर होगी और किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो समस्या हो सकती है.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन उलझनों भरा रहने वाला है. आपको एक साथ कई काम हाथ लगने से समझ नहीं आएगा कि किसे पहले करें और किसे बाद में और आपको किसी काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. आप अपना कोई काम आज संतान के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है. आपको अपना कोई परिजन यदि कोई सलाह दे, तो आपको उस पर चलने से बचना होगा. आपकी किसी पुराने मित्र से बातचीत हो सकती है. विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए आज थोड़ा कमजोर रहेगा. आप जितनी मेहनत करेंगे, उन्हें उतना लाभ न मिलने से थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है, लेकिन फिर भी वह हार नहीं मानेंगे और प्रेम जीवन जी रहे लोग किसी की बात से नाराज रहेंगे. यदि ऐसा हो, तो उन्हें आज अपने साथी से बातचीत करके लड़ाई झगड़े को समाप्त करना बेहतर रहेगा.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है. आप कुछ रुके हुए काम को पूरा करने के लिए भागदौड़ में लगे रहेंगे, लेकिन आप अपने कुछ जरूरी कामों की सुध बुध अवश्य ले और उन्हें समय रहते पूरा करें. आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकता है, जिसमें आपको पुराने गिले-शिकवे दूर करने का मौका मिलेगा.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन सूचना सुनने को मिल सकती है और अपने कैरियर को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो उसमें भी आपको कोई अच्छा ऑफर आ सकता है. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आयेगे, जिन्हे परिवार के सदस्यों द्वारा तुरंत मंजूरी मिल सकती है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. नौकरी में कार्यरत लोगों को तरक्की मिलने से उनका मन प्रसन्न रहेगा और आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या बन सकता है. माता जी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आपको कार्य क्षेत्र में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करना बेहतर रहेगा.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको अपने किसी बिजनेस संबंधित फैसले को लेकर समस्या हो सकती है और आप अपने मन की बात किसी से ना कहे, नहीं तो वह आपको गलत समझ सकते हैं. आप किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story