धर्म-कर्म

Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल

Satyapal Singh Kaushik
13 March 2023 2:30 AM GMT
Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल
x
आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के बारे में

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के चारों ओर का वातावरण खुशी में रहने वाला है. विद्यार्थियों को इधर उधर बैठकर खाली समय व्यतीत करने से अच्छा है कि अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाएं. यदि आप कोई वस्तु खो गई थी तो वह भी आज आपको प्राप्त हो सकती है. आपको किसी भी वजह बेवजह के काम को लेकर समस्या हो सकती है. आज आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचे.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा. यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओ को स्वाधीनता से जाचं लें. आपका कोई निवेश से जुड़ा मामला आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आ सकता है, जिसके लिए आपको मेहनत भी अधिक करनी होगी. आपको परिवार में किसी सदस्य को नौकरी में तरक्की मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा और व्यवसाय में आज कुछ नई तकनीकों को अपनाकर आप अच्छा नाम कमाएंगे. आपको फोन के जरिए अपने किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपका कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मुलाकात करने आ सकता है.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सेहत के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है. आपको कार्य क्षेत्र में अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा, क्योंकि आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम मिल सकता है, जिसे आप समय रहते पूरा करेंगे और यदि आपको पहले कोई रोग चल रहा था, तो वह आज फिर से उभर सकता है, जिससे आपके कष्टों में वृद्धि होगी. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको अपने किसी परिजन के कारण बेवजह समस्या हो सकती है और यदि आपके मन में कोई आईडिया आए, तो आपको से व्यापार में तुरंत आगे बढ़ाना होगा, तभी आप उससे अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आज अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप अपने कामों से ज्यादा औरों के कामों को ध्यान लगाएंगे, जिससे आपको अपने कामों में समस्या हो सकती है. कुछ घरेलू मामले को आप नजरअंदाज ना करें, नहीं तो परिवार के सदस्यों में मतभेद बना रहेगा. आपको किसी गलत बात के लिए हां करने से बचना होगा.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन बिजनेस के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है, इसलिए आप अपने खानपान से परहेज रखें और अपनी दिनचर्या को भी नियंत्रित करें. व्यापार कर रहे लोग किसी को धन उधार ना दे, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन लाभ के काफी अवसर लेकर आने वाला है. आपकी कुछ प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी और आपको यदि किसी बात को लेकर कोई चिंता बनी हुई है, तो वह भी दूर होगी. जीवनसाथी से आप भविष्य की कुछ योजनाओं को बनाने पर लेकर बातचीत कर सकते हैं. व्यवसाय में आपको अत्यधिक धन लगाना नुकसानदायक रहेगा.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको ऑफिस में सहकर्मियों से किसी बात को लेकर नाराजगी रहेगी, इसलिए आप किसी से बेवजह वाद-विवाद में ना पड़े. आपको घूमने के लिए के दौरान कोई महत्व जानकारी प्राप्त हो सकती है. यदि आपने कोई वादा किया है, तो उसे समय रहते पूरा करें, नही तो वह नाराज हो सकती है.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए बाकी दिन की तुलना में बेहतर रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र के कुछ कामो को समय रहते पूरा अवश्य करना होगा. दांपत्य जीवन में आज आपको साथी का सहयोग व प्रेम भरपूर मात्रा में मिलेगा और यदि आप किसी को धन उधार दे, तो उसमें अपने भाइयों से सलाह मशवरा अवश्य करें, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है. कार्य क्षेत्र में आपको लाभ के अवसरों को हाथ से नही जाने देना है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको जीवन साथी के लिए कोई उपहार खरीदते समय अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखना होगा और आप अत्यधिक मेहनत करेंगे, तभी आपको अपने काम में सफलता मिलेगी. आप किसी मित्र की बातों में आकर कोई निवेश कर सकते हैं, जो बाद में आपके लिए समस्या लेकर आ सकती है और आप अपनी वाणी में व्यवहार से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की लेकर आने वाला है. आपको कुछ नए कामों को लेकर योजनाएं बनानी होगी, तभी वह पूरे हो सकेंगे और आप परिवार के लोगों के साथ कुछ समय निकालकर किसी सदस्य के विवाह को लेकर बातचीत कर सकते हैं. यदि कार्यक्षेत्र में कुछ काम अटके हुए थे, तो वह भी पूरे होंगे और आपको अच्छा लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा.

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story