धर्म-कर्म

Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल

Satyapal Singh Kaushik
20 March 2023 3:00 AM GMT
Horoscope Today: आज का दैनिक राशिफल
x
आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के बारे में विस्तार से

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा और आप अपने धन को भविष्य के लिए भी किसी योजना में निवेश करने का विचार बना रहे है, तो समस्या हो सकती है. पुराने मित्रों के सहयोग से आप कोई ऐसा काम करेंगे, जिससे आपका वह आपके कुल का नाम रोशन होगा.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन भागदौड़ द्वारा रहने वाला है. आपको व्यवसाय में कामो की अधिकता होने के कारण आप भागदौड़ लगी रहेगे, लेकिन आपको किसी काम मे पैसा बहुत ही सोच विचार कर करना होगा, तभी आप कुछ धन भविष्य के लिए संचय कर पायेंगे. किसी पुराने लेन-देन के कारण आपको समस्या हो सकती है. आपका कोई मित्र आपके लिए उपहार लेकर आ सकता है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन अध्यात्म के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा और आपको किसी काम को करने से पहले लोग किसी बाहरी व्यक्ति के साथ-साथ अपने मन की भी सुननी होगी, तभी वह काम पूरा हो सकेगा और सेहत में चल रही गिरावट को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज आपका कोई मनमुटाव पैदा हो सकता है.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है और परिवार में लोगों के साथ मिलकर आप कोई बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं और प्रोफेशनल जीवन में यदि कुछ समस्या आपको हो रही है, तो उनसे काफी हद तक राहत मिलेगी. आपका कोई पुराना परिजन आपके लिए समस्या बन सकता है.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ चुनौतियां लेकर आने वाला है. आप अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है और माता पिता के आशीर्वाद से कुछ पुराने कामो मे राहत मिलती दिख रही है. आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या बन सकता है. आपको किसी से अपने मन की बातों को साझा करने से बचना होगा.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी. जीवनसाथी को कोई शारीरिक कष्ट होने के कारण आप भागदौड़ में लगे रहेंगे. कार्य क्षेत्र में आपको अपने कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह बेवजह आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश कर सकते हैं आप आज दूसरों से काम निकलवाने में नाकामयाब रहेंगे.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है. वैवाहिक जीवन में चल समस्याओं को लेकर आ परेशान चल रहे थे, तो उनसे आपको काफी हद तक राहत मिलेगी. आज आपको किसी निवेश को करने के लिए अच्छा रहेगा, जिससे उन्हें अच्छा लाभ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में आपके अधिकारों में भी वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी काम के कारण मन में शांति बनी रहेगी और किसी कानूनी मामले में आप अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें और लेनदेन करते समय आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. आपको किसी काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपके अंदर दान पुण्य की भावना विकसित होगी और आपके मन में धार्मिक कार्य के प्रति भी आस्था बढ़ेगी. जीवनसाथी से के साथ संबंध मधुर होंगे और किसी बात को लेकर रिश्तो में कड़वाहट आ सकती है. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि आपको पेट दर्द, बदन दर्द आदि जैसी समस्याएं घेर सकती हैं.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आप परिवार में छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे और विद्यार्थियों को एकाग्र होकर पढ़ाई में जुड़ना होगा, तभी उन्हें सफलता मिलती दिख रही है. भाई बहनों के साथ चल रही अनबन बड़े सदस्यों की मदद से दूर होगी. किसी नई संपत्ति की प्राप्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत भरा रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र में मेहनत के अनुसार फल ना मिलने से थोड़ी निराशा होगी, लेकिन यदि आप धन संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उनसे आज आपको छुटकारा मिलेगा. नौकरी कर रहे लोगों को आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए दिन खुशनुमा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आज आपको मान सम्मान मिलने से आपका मनोबल और ऊंचा होगा और आपको काम के सिलसिले में आज विदेश की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. संतान के विवाह मे यदि किसी बात को लेकर समस्या आ रही थी, वह भी आज दुर होगी.बिजनेस कर रहे लोगो के लिए दिन अच्छा रहने वाला है.

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story