धर्म-कर्म

इस महीने इन 4 राशिवालों का जीवन होगा खुशहाल, व्यापार में मिलेंगी सफलता

इस महीने इन 4 राशिवालों का जीवन होगा खुशहाल, व्यापार में मिलेंगी सफलता
x
ग्रह-नक्षत्र की चाल इन चार राशि वालों के लिए अनुकूल है, इस कारण इन्हें आर्थिक.....

ज्योतिषीय गणना के अनुसार, अगस्त का महीना 4 राशियों के लिए शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। मेष, तुला, कुंभ और मीन राशि के लोगों को इस महीने कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। ग्रह-नक्षत्र की चाल इन चार राशि वालों के लिए अनुकूल है, इस कारण इन्हें आर्थिक, पारिवारिक, करियर, वैवाहिक, व्यापारिक आदि क्षेत्र में सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं।

मेष राशि- इस माह में आपको करिअर-कारोबार में आगे बढ़ने के लिए तमाम मौके मिलेंगे। सहकर्मी, सहयोगी, कर्मचारी, रिश्तेदार आदि के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। भविष्य की योजना बनाने के लिए यह समय बहुत ही अच्छा साबित होगा। माह के दूसरे सप्ताह में अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें और गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। इस दौरान धन के लेन-देन में खूब सावधनी बरतें। माह के मध्य में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को काई सुखद समाचार मिल सकता है। आर्थिक दृष्टि से यह समय शुभ साबित होगा। विभिन्न स्रोतों से आय के साधन बनेंगे। दांपत्य जीवन हो या फिर प्रेम संबंध आपस में किसी तरह की गलतफहमियों को न पनपने दें, अन्यथा विवाद बढ़ सकता है। खान-पान का विशेष ख्याल रखें।

तुला राशि- माह की शुरुआत में आय के नये स्रोत बनेंगे, यदि आप सफलता या लाभ प्राप्ति के लिए कोई गलत कदम उठाते हैं तो आप किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। घर-परिवार और इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। माह के दूसरे सप्ताह में आपको अपनी सेहत को लेकर बेहद सतर्क रहना होगा। वाहन चलाते समय सावधानीपूर्वक चलाएं और यात्रा में अपने सामान का विशेष रूप से ख्याल रखें। माह के मध्य में किस्मत आप पर मेहरबान होगी। साझेदारी में यदि कोई कार्य शुरू करने जा रहे हैं तो कागजी कार्रवाई ठीक तरह से जरूर कर लें। प्रेम संबंधों में किसी तीसरे की इंट्री से गलतफहमी पैदा हो सकती है। मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए इसे धैर्यपूर्वक सुलझाने का प्रयास करें नहीं तो बना-बनाया संबंध टूट भी सकता है। दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी बातों को तूल न दें नही तो परेशानियों का सामना करना पड़ जायेगा।

धनु राशि- अगस्त माह मनोरंजन के साथ साथ करिअर-कारोबार में वृद्धि होगी वही इसी सिलसिले में लंबी दूरी की यात्राएं होंगी। यात्राएं सुखद और लाभदायक साबित होगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स के साथ बेहतर तालमेल बनाते हुए आप अपना वह बेस्ट देने में कामयाब रहेंगे, जो तमाम कारणों के चलते अभी तक नहीं दे पाये थे। व्यवसाय में भी अप्रत्याशित लाभ होगा। सफलता और लाभ के प्रवाह को बनाए रखने के लिए आपको बेहद सतर्क रहना होगा माह के मध्य में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम संबंधों की दृष्टि से यह माह आपके लिए अनुकूल साबित होने वाला है। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं।

कुंभ राशि- माह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में सीनयिर्स आपके कामकाज की तारीफ करेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी जुटे छात्रों को काई सुखद समाचार प्राप्त होगा। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। इस समय किसी योजना अथवा भूमि-भवन में निवेश करने से पहले किसी शुभ चिंतक की सलाह लेना न भूलें। सप्ताह के मध्य में विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों को कुछ एक अड़चनें आ सकती हैं। प्रेम संबंधों में सोच-समझ कर कदम बढ़ाएं अन्यथा सामाजिक बदनामी के साथ-साथ कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है,घर एवं बाहर दोनों जगह पर खूब सपोर्ट मिलेगा। इस दौरान करिअर और कारोबार में मनचाही सफलता के योग बनेंगे।








Next Story