धर्म-कर्म

monthly horoscope मासिक राशिफल:- बुधवार 01 दिसम्बर 2021 से लेकर के शुक्रवार 31 दिसम्बर 2021 तक का मासिक राशिफल

Shiv Kumar Mishra
1 Dec 2021 4:43 AM GMT
Horoscope for the month of August, Horoscope for the month of August, Horoscope for the month of August, Horoscope, How will be your future this month, Horoscope for the month of Sawan, Horoscope for the month of Bhadon
x

Horoscope for the month of August, Horoscope for the month of August, Horoscope for the month of August, Horoscope, How will be your future this month, Horoscope for the month of Sawan, Horoscope for the month of Bhadon

मेष राशि:- इस महीने में समाज में आपकी यश और इज्जत बढ़ेगी। महीने के प्रारम्भ में दिनांक 3,5,6,7, तारिक को ऑफिस में कोई खुशखबरी मिल सकती है। और प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छा समय है। कुंवारे लोगों की जिंदगी में भी कोई विशेष व्यक्ति आएगा। महीने के मध्य में दिनांक 11,12,17,18,तारिक को घर में खुशियां आएंगी और परिवार का भी सहयोग मिलेगा। महीने के मध्य में कोई भी वित्तीय फैसला लेने या शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले शांति से सोचें। आप में ऊर्जा का संचार रहेगा उसका सही दिशा में उपयोग करें। भागेदारी में अहंकार या क्रोध के कारण रिश्ते तनावपूर्ण रह सकते हैं। महीने के अंत मे दिनांक 22,24,26,27,तारिक को आपको काम और परिवार के बीच अच्छा संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है यदि नही रखा संतुलन तो समस्याए आएगी।

वृष राशि:- इस महीने आप की सोचने-समझने की शक्ति मजबूत रहेगी। यात्राएं आनंददायक और सुखद परिणामदायक होंगी। महीने के प्रारम्भ में दिनांक 1,3,4,6,तारिक को पारिवारिक सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी इसमें कुछ धन खर्च भी होगा। व्यापार में निवेश के लिए या नए कार्यों को प्रारम्भ करने के लिए यह समय बहुत बेहतर है। आर्थिक सफलता के बेहतर योग बने हुए हैं। महीने के मध्य में दिनांक 12,15,16,17,तारिक को सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्रों में कार्य करने वालों के लिए यह समय कुछ प्रतिकूलता लिए हुए है। महीने के अंत मे दिनांक 22,23,24,28,तारिक को धर्म के प्रति कुछ अरुचि उत्पन्न हो सकती है और भौतिकता की ओर रुझान बढ़ेगा, जिसके बाद में मानसिक थकान महसूस करेंगे।

मिथुन राशि:- इस महीने व्यय की अधिकता रहेगी परन्तु आमदनी सीमित रहेगी। इस महीने के प्रारम्भ में दिनांक 1,2,3,4,तारिक को मानसिक तनावों को हावी ना होने दें। विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में करने की अपनी अदभुत क्षमता का प्रयोग करें। महीने के मध्य में दिनांक 16,17,18,19,तारिक को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जल्दबाजी में कोई काम ना करें। कहीं से अप्रत्याशित बुलावा आये तो वहां सोच-समझ कर जाएं, हो सकता है कि वहां कोई आपको हानि पहुंचाने का प्रयास करें या आप को अनावश्यक किसी परेशानी में पड़ जाएं। जाना आवश्यक हो तो अपने किसी करीबी को बताकर जाएं और किसी को साथ ले लें। महीने के अंत मे दिनांक 27,28,29,30,तारिक को अधिक कमाने के चक्कर में किसी के बहकावे में ना आएं।

कर्क राशि:- इस महीने आपको वांछित परिणाम नही मिलेंगे। महीने के प्रारम्भ में दिनांक 2,3,9,10,तारिक को कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह के तर्क से बचना आपके लिए अच्छा रहेगा। महीने के मध्य में दिनांक 11,12,18,19,तारिक को हालात बेहतर होंगे। जो समर्थन की कमी थी वह अब उपलब्ध होगी। आपके किसी करीबी का स्वास्थ्य, जो काफी समय से परेशान चल रहे थे, अब धीरे-धीरे बेहतरी की ओर मोड़ लेगा। आप आध्यात्मिक खोज के लिए तत्पर रहेंगे। महीने के अंत मे दिनांक 23,24,28,29, तारिक को बच्चे अपने संबंधित क्षेत्र में सक्रियता से अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

सिंह राशि:- इस महीने में आपको चल रहे काम में कठिनाइयों और बाधाओं का सामना करना पड़ेगा, जो आपको काफी परेशान करेगा। महीने के प्रारम्भ में दिनांक 2,3,9,10 तारिक को विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपनी सोच बदलनी होगी और एक नई रणनीति बनानी होगी। शांत रहें क्योंकि आपको जल्द ही इन समस्याओं का हल मिल जाएगा। कुछ वित्तीय बाधाओं को भी महसूस किया जा सकता है और इस समय के लिए नए निवेश कोटालना बेहतर होगा। यह सब आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है और आप थोड़ा तनाव में आ सकते हैं। महीने के मध्य में दिनांक, 11,12,15,16 तारिक को जीवनसाथी या परिवार के किसी बड़े की सलाह मददगार साबित होगी। महीने के अंत मे घर में दिनांक 21,22,26,27,तारिक को आमदानी के योग अच्छे है। प्राइवेट नोकरी भी महीने के अंत में मिलेगी।

कन्या राशि:- इस महीने के प्रारम्भ में दिनांक 2,3,4,6, तारिक को कार्यस्थल पर आप शानदार प्रदर्शन करेंगे और उत्साह के साथ काम करेंगे। महीने के मध्य में दिनांक 15,16,17,18 तारिक को यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आप सफल होंगे। आपको अपने करियर को बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। कई यात्राएं होगी,और वे फायदेमंद भी होंगी। वित्तीय बाधाएं जो आपको पहले झेलनी पड़ी थीं। अब समाप्त हो जाएंगी। बचत योजनाओं में निवेश करने के लिए यह एक अच्छा समय है। सशस्त्र बलों में करियर की तलाश करने वालों को कुछ अतिरिक्त प्रयासों से ही सफलता मिलेगी। महीने के अंत मे तारिक 26,27,28,31, तारिक कोआप संतोषप्रद पारिवारिक जीवन एवं अच्छी शादीशुदा जिंदगी का आनंद लेंगे।

तुला राशि:- इस महीने में आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं। मास के प्रारम्भ दिनांक 2,5,6,7 तारिक को परिवार में झगड़े बढ़ सकते हैं। और सहयोगियों के साथ विवाद संभव है। आपको विनम्रता एवं धैर्यशीलता के साथ वरिष्ठों से व्यवहार करना चाहिए। महीने के मध्य में दिनांक 12,15,16,17 तारिक को संपत्ति सम्बंधित मामलों में सावधानी से रखने की आवश्यकता है। और इस संबंध में आपको एक ठोस कदम उठाना चाहिए। आपकी माता की सेहत कुछ चिंता का कारण बन सकती है। महीने के अंत मे दिनांक 21,24,26,27 तारिक को आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। महीने के अंत मे आप को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा, तथा भविष्य की योजनाएं बनेगी,

वृश्चिक राशि:- महीने के प्रारम्भ में दिनांक 2,3,6,7, तारिक को विदेशी संपर्क वाले लोग व्यावसायिक गतिविधि में उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं। यदि आप प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी तलाश कर रहे हैं, तो कड़ी मेहनत कीजिए, क्योकि सफलता आपसे बस एक हाथ दूर है। सरकारी अड़चनों के कारण आपके कुछ पूर्वनियोजित कार्य स्थगित हो सकते हैं। महीने के मध्य में दिनांक 12,13,18,19, तारिक को भागेदारी में गलतफहमी के चलते वाद-विवाद हो सकता है। आय यथावत रहेगी। धन में वृद्धि के अवसर के रूप में आप में से कुछ नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। प्रेम-संबंधो में आप दीर्घकालिक प्रतिबद्धताओं पर विचार कर सकते हैं। महीने के अंत मे दिनांक 22,23,28,29,तारिक को पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा।

धनु राशि:- इस महीने के प्रारम्भ में दिनांक 1,3,8,9,तारिक को कुछ वित्तीय बाधाओं को अप्रत्याशित खर्च के रूप में महसूस किया जा सकता है। महीने के मध्य में दिनांक 13,16,18,19,तारिक को कार्यस्थल पर गलतफहमी और गलत सूचना आपके व्यावसायिक रिश्तों को खराब कर सकती है, इसलिए काम पर अनुशासित रहने की अतिरिक्त आवश्यकता है। सतत प्रयासों से चीजें आपके पक्ष में रहेगी। सकारात्मक रवैया अपनाएं। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ध्यान का विकल्प चुनना अच्छा होगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, जिससे आपको आनंद मिलेगा और लाभ भी होगा। महीने के अंत मे दिनांक 24,25,27,28,तारिक को परिवारिक वातावरण बहुत अच्छा रहेगा,इसी समय मे आप का घर मकान का कार्य भी प्रारम्भ होगा।

मकर राशि:- इस महीने आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे। महीने के प्रारम्भ में दिनांक 2,4,6,8, तारिक को चल रहे काम में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं। आय स्थिर रहेगी लेकिन आपको कुछ अनावश्यक खर्च करने पड़ सकते हैं। महीने के मध्य में दिनांक 14,15,18,19,तारिक को चीजों में सुधार होगा और आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। आप कुछ प्रभावशाली संपर्क स्थापित करेंगे। विदेशी यात्रा कुछ अतिरिक्त प्रयास के साथ आगे बढ़ सकती है। महीने के अंत मे दिनांक 21,22,28,29,तारिक को संतान का विवाह-सम्बन्ध पक्का होगा।

कुम्भ राशि:- यह महीना आप में से कुछ के लिए अति शुभ परिणामदायक होगा। आप लंबित असाइनमेंट को पूरा करने में सक्षम होंगे। महीने के प्रारम्भ में दिनांक 1,3,5,6, तारिक को सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों के लिए कुछ विशेष उपलब्धि संभव है। उद्यमियों के लिए समय शुभ है। नए संघों का गठन भी किया जा सकता है, जो लाभकारी होंगे। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा। महीने के मध्य में दिनांक 12,13,17,18,तारिक को पारिवारिक संबंध और बातचीत अच्छी रहेगी और शादी या जन्मोत्सव मनाया जा सकता है। अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। महीने के अंत मे, दिनांक 21,22,26,29तारिक को आप के घर पूजा पाठ उत्सव जैसे आयोजन होंगे,

मीन राशि:- इस महीने में कार्यस्थल पर अचानक विकास होगा और ये बदलाव आपके पक्ष में होंगे।महिने के प्रारम्भ में दिनांक 3,4,7,9,तारिक को आपका संचार कौशल मजबूत होगा और आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। महिने के मध्य दिनांक 13,14,15,19, तारिक को आप व्यस्त रहेंगे और गतिशील परियोजनाओं को पूरा करेंगे अथक प्रयास और एक नई शुरुआत करेंगे। यदि किसी परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो प्रयास जारी रखें सफलता आपकी होगी। महीने के अंत मे दिनांक 26,28,29,30,तारिक को आर्थिक रूप से आप मजबूत और सुरक्षित होंगे और कोई पुराना ऋण भी चुका सकते हैं।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story