धर्म-कर्म

Monthly Horoscope मासिक राशिफल: गुरुवार 1 दिसम्बर 2022 से लेकर के शनिवार 31 दिसम्बर 2022 तक का मासिक राशिफल

Shiv Kumar Mishra
30 Nov 2022 5:33 PM GMT
Monthly Horoscope मासिक राशिफल: गुरुवार 1 दिसम्बर 2022 से लेकर के शनिवार 31 दिसम्बर 2022 तक का मासिक राशिफल
x

Monthly Horoscopeमेष राशि:- मास के प्रारम्भ में परिवार वालो से या परिजनों के साथ कलह के प्रसंग रहेंगे, इसका ध्यान रखने की जरूरत हैं। मास के मध्य में आप का नया कार्य भी प्रारम्भ होगा। आंख में पीड़ा होने की आशंका है इस मास में। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक ध्यान देना होगा मास के अन्त्य में। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें यश की प्राप्ति होगी। आरोग्य की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों को लाभ होगा इस महीने में।

Monthly Horoscope वृष राशि:- यह महीना आप के लिए मध्यम फलदायी रहेगा। शारीरिक तथा मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे इस मास में। भौतिक तथा आध्यात्मिक दृष्टि से आपको अच्छा अनुभव हो सकता है। कुछ विजनिष के सम्बंध कार्य पूर्ण होंगे इस महीने के मध्य में। मास के अन्त्य में कुछ दुःखित समाचार प्राप्त होंगे

मिथुन राशि:- आय के लिए यह महीना आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यापार या कार्य से संबंधित योजनाएं फलीभूत होंगी मास के प्रारम्भ में। यात्रा का परिणाम सुखदायी होगा। मीडिया, ग्लैमर, परामर्श, शिक्षा इत्यादि से संबंधित कार्य करने वालों को सफलता मिलेगी लेकिन मास के मध्य में ही करे। संतान से सुख की अनुभूति होगी और उसके कार्यों से मन प्रसन्न होगा। परंतु सब कुछ पक्ष में होते हुए भी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं इस महीने में सामाजिक-राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के लिए सफलता का योग बनता दिख रहा है इस महीने के अन्त्य में।

कर्क राशि:- किसी भी कागज पर दस्तखत करने से पहले उसकी अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें नही तो मास के प्रारम्भ में कुछ गलतियां हो सकती सावधान रहें। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें। छोटी-छोटी बातों पर जल्दी गुस्सा न हों। सेहत की बेहतरी के लिए बाहर खाने से बचें। छात्र कड़ी महेनत से अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे मास के मध्य में। घर में नई वस्तु आने के संकेत दिख रहे हैं। मंदिर या धार्मिक स्थान पर दान करने से सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी लेकिन महीने के अन्त्य में करना। बच्चों की खुशी से मन प्रसन्न रहेगा। यह महीना सेहत के लिए थोड़ी सी सतर्कता का संदेश लेकर आया है।

सिंह राशि:- यह महीना मिश्रित फलदायी होगा। इस मास के खर्च अधिक होगा। परिवार का वातावरण ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा मास के प्रारम्भ में। मतभेद के प्रसंग खडे़ हो सकते हैं। मन में अनेक प्रकार की अनिश्चितता के कारण मानसिक बेचैनी रहेगी मास के मध्य में। बोलने पर संयम रखें। किसी के साथ वाद-विवाद या झगडे़ से मामला खराब होगा। मास के अन्त्य में कुछ शुभ कार्य घर परिवार में होंगे,

कन्या राशि:- मास के प्रारम्भ में आलस्य तथा थकान रहेगी। क्रोध और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा हानि होगी। विचारों में आपका मन अटका हुआ रहेगा। मित्र वर्ग और विशेषकर स्त्री मित्रों की तरफ से आपको लाभ मिलेगा मास के मध्य में। व्यापार में लाभ होगा। महत्वपूर्ण निर्णय इस महीने लेने से टालें विशेष कर के मास के अन्त्य में।

तुला राशि:- इस महीने में भविष्य की चिंताएं मन पर प्रभाव डाल सकती हैं इस महीने में शिक्षा प्रतियोगिता की दिशा में किसी तरह की लापरवाही हितकर नहीं होगी। घरेलू कार्यों में खर्च संभव है महीने के प्रारम्भ में। किसी महत्वपूर्ण निर्णय में मन में दुविधा हो सकती है। आय-व्यय के बीच संतुलन बनाए रखें महीने के मध्य में। लेकिन महीने के अन्त्य में अच्छा फल प्राप्त होगा,

वृश्चिक राशि:- इस महीने में अपनी सामाजिक और पारिवारिक जिम्मेदारियों के निर्वहन में व्यस्तता अधिक रहेगी। इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि कोई भी महत्वपूर्ण संबंध बिगड़ने न पाये ऐसा मास के मध्य में होगा। काम में आलस्य त्यागें। शुभ फल के लिए किसी मंदिर में जौ, तिल और चावल दान अवश्‍य करे महीने के अन्त्य में।

धनु राशि:- इस महीने में शारीरिकरुप से अस्वस्थ रहने से तथा कार्य में सफलता प्राप्त होने में विलंब के कारण निराश हो सकते हैं। मास के प्रारम्भ मे किसी नए कार्य का शुभारंभ होना तय है। खान-पान में उचित अनुचित का ध्यान रखना जरूरी है। मास के प्रारम्भ में कार्यभार अधिक रहेगा। शारीरिक शिथिलता रहेगी। प्रवास में विघ्न उपस्थित होंगे। इस महीने में योग, ध्यान और आध्यात्मिकता का सहारा लें मानसिक शांति मिलेगी।

मकर राशि:- यह महीना आप का लेन-दें में बीतेगा। शारीरिक और मानसिकरूप से आप खुशी का अनुभव करेंगे। मास के प्रारम्भ में मित्रों और परिवारजनो के साथ प्रवास या पर्यटनस्थल पर घूमने-फिरने का आनंद उठा सकेंगे। मास के मध्य में घर मे सादी का माहौल रहेगा और नए वस्त्रों की खरीदी भी करेंगे। वाहनसुख मिलेगा मास के अन्त्य में मान-सम्मान और लोकप्रियता में वृद्धि होने के संकेत हैं।

कुम्भ राशि:- इस महीने में लंबे प्रवास या धार्मिक स्थल की पर भृमण करने का योग है। मास के प्रारम्भ में व्यवसाय अच्छा चलेगा, मास के मध्यम में आप के कार्य पूर्ण होंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। व्यवसाय में लाभ का अवसर मिलेगा इस महीने के अन्त्य में।

मीन राशि:- मास के प्रारम्भ में नए संबंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें। अधिक खर्च होने से टेंसन रहेगी मास के मध्य में, ईश्वर की आराधना तथा नाम-स्मरण से लाभ होगा। वस्‍त्रों आदि पर खर्च बढ़ेंगे। किसी मित्र के सहयोग से आप आगे भी बङ जाओगे महीने के अन्त्य में।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story