धर्म-कर्म

9 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य

सुजीत गुप्ता
8 Dec 2021 10:30 AM GMT
9 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य
x

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

मेष राशि- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के स्रोत विकसित हो सकते हैं। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मानसिक शांति रहेगी। आलस्‍य की अधिकता भी रहेगी।

वृष राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति रहेगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। सुस्‍वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। लाभ के अवसर म‍िलेंगे।

मिथुन राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। मन अशान्त रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। आत्‍मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

कर्क राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। घर परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा के योग हैं।

सिंह राशि- पठन-पाठन में रुचि बढ़ सकती है। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। स्‍वभाव में चिड़चिड़पन रहेगा। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। अफसरों के सहयोग से तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर जा सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। मानसिक सुखों के विस्‍तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है।

तुला राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अतिउत्साही होने से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्त हो सकता है। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। यात्रा के योग बन रहे हैं। शि‍क्षा के क्षेत्र में सफलता म‍िलेगी।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पिता का सानिध्य मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है, लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। खर्चों की वृद्धि होगी। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। मानसिक शांति रहेगी।

धनु राशि- बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती हैं। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि भी होगी। किसी पुराने मित्र के सहयोग से धन प्राप्त होगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों से मान-सम्‍मान मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

मकर राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्‍मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं।

कुंभ राशि- मन में अशान्त रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। मानसिक कठिनाइयां रहेंगी। वाणी में सौम्‍यता रहेगी। स्‍वभाव में चिडचिड़ापन रहेगा।

मीन राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि भी होगी। बातचीत में संयत रहें। यात्रा के योग हैं। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानि‍यां आ सकती हैं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story