राशिफल

कृष्ण जन्माष्टमी पर जानिए 12 राशियों का हाल, मिथुन, कन्या और मकर राशि वाले रखें विशेष ध्यान

Sonali kesarwani
6 Sep 2023 4:07 AM GMT
कृष्ण जन्माष्टमी पर जानिए 12 राशियों का हाल, मिथुन, कन्या और मकर राशि वाले रखें विशेष ध्यान
x

कृष्ण जन्माष्टमी पर जानिए 12 राशियों का हाल

ज्योतिष के अनुसार 6 सितंबर 2023, बुधवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है। मिथुन राशि वाले आज संतान के भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने पर विचार विमर्श कर सकते हैं। अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं-

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चा भरा रहने वाला है। आपको अपने बढ़ते खर्चों से समस्या होगी और सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। आपको यदि परिवार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, तो वह भी आज दूर होगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी छोटे-मोटे बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन बिजनेस में कुछ नई योजना को बनाने के लिए रहेगा। आप अपने मन में गलत विचारों को ना आने दें, नहीं तो समस्या हो सकती है और कार्य क्षेत्र में आपका कोई साथी आपको सलाह दे सकता है। परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण जाना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा और आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आपके परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मौहर लगने से आज माहौल खुशनुमा रहेगा और आप अपनी किसी डील को फाइनल करने के लिए आज पूरी मेहनत करेंगे, जो लोग राजनीति से जुड़े हैं, उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास में वृद्धि लेकर आने वाला है और कार्य क्षेत्र में आपके मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस करना होगा। बिजनेस में आपने यदि किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय लिया, तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप कुछ रोमांटिक लोगों से मिलेंगे और आपका किसी नयी संपत्ति को खरीदने का सपना भी पूरा हो सकता है। किसी कानुनी मामले में आज आपको जीत मिल सकती है। विद्यार्थियों को किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए काफी व्यस्त रहेंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख सुविधाओ में वृद्धि लेकर आने वाला है। अपने मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, लेकिन आपको आपका रुका हुआ धन मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी और आप अपने कामों को बेहतर करने की कोशिश में लगे रहेंगे। यदि आर्थिक स्थिति को लेकर आप कुछ परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह इच्छा भी आज दूर होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए व्यवसाय के मामले में कोई निर्णय बहुत ही सावधानी से बरतने के लिए रहेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे और जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। नौकरी पैसा जातकों को आज किसी के बहकावे में आने से बचना होगा और आप कुछ नया सीखने की कोशिश में लगे रहेंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है। आपके सभी लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे और आपके व्यापार में यदि कोई काम अटका हुआ था, तो वह आज पुरा होगा। कार्य क्षेत्र में आपको अपने जूनियर्स का पूरा साथ मिलेगा। आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपका कोई नुकसान कर सकती हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन परिवारिक मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको व्यापार में किसी नई योजना की शुरुआत करने से अच्छा लाभ मिलेगा और आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। संतान आज आपकी उम्मीदों पर खड़ी उतरेगी। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बधाएं आ रही थी, तो उनसे भी आपको छुटकारा मिलेगा। माता पिता के आशीर्वाद से आपका रुका हुआ कम पूरा होगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। ग्रस्त जीवन जी रहे लोगों को अपने कामों को निपटने की पूरी कोशिश करनी होगी और परिवार के सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से मदद लेनी पड़ सकती है। आपको अपने घर की मरम्मत आदि कराने के लिए भी आज कुछ योजना बनाएंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन समस्याओं भरा रहने वाला है। आपके सभी कम समय से पूरे होंगे, उनसे आपको खुशी होगी। आप अपने विरोधियों को भी आसानी से मात दे पाएंगे। यदि कार्य क्षेत्र में अधिक काम के कारण किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति चल रही है, तो उसमें आपको सावधान रहना होगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के लिए आज से कुछ कमजोर रहने वाला है। आपको कुछ मौसमी बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं, जिनसे आपको बचना होगा और प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे उनको खुशी होगी और वह अपने मन से अपने कारोबार के लिए कोई ठोस निर्णय ले सकते हैं, जिससे जीवनसाथी से अपने मन की बात बात कह सकते हैं।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story