धर्म-कर्म

आज का राशिफल :- शनिवार 24 अक्टूबर 2020 का राशिफल

Shiv Kumar Mishra
24 Oct 2020 4:33 AM GMT
आज का राशिफल :-  शनिवार 24  अक्टूबर 2020 का राशिफल
x

पं, वेदप्रकाश पटैरिया शास्त्री जी (ज्योतिष विशेषज्ञ)

मेष राशिः आज आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। इस समय शांत और सकारात्मक रहना महत्वपूर्ण । टकराव से बचें। उचित विचार के बाद वित्तीय निर्णय लें। छात्र सफलता प्राप्त करेंगे। आज आपको अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ अच्छा तालमेल बनाएं रखने की आवश्यकता पड़ सकती हैं। मानसिक अशांति स्वास्थ्य संबंधित विकारों का कारण बन सकती है।

वृष राशिः आज यह आपके लिए सौभाग्यशाली अवधि नहीं है। पारिवारिक जीवन में भी भाई बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती हैं। प्रेम संबंध यथावत बनें रहेंगे। अपने परिश्रम से आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल सकते हैं और ईमानदारी से काम कर सकते है तो आपकी लोकप्रियता बढ़ जाएगी। आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है।

मिथुन राशिः आज आप सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ प्राप्त कर सकते है। यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते है, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर पर भारी खर्च हो सकता है। मंदिर में कुछ दान करने से आर्थिक नुकसान से बचने में मदद मिल सकती है। अपने धन संबंधी मामलों पर ध्यान रखें, अन्यथा कुछ लाभ हानि में परिवर्तित हो सकते है।

कर्क राशिः आज आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आय में वृद्धि संभव है। आपके पास नए अधिग्रहण होंगे जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। इस अवधि में व्यावसायिक क्षेत्र में चीजें आपके पक्ष में होंगी। अवसर आपके रास्ते में आएंगे और आप विवेकपूर्ण तरीकें से उनका समय पर उपयोग करेंगे। सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे।

सिंह राशिः आज का दिन आप के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा, और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे, इसलिए इस चरण में आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षा का खुलासा या चर्चा नहीं करनी चाहिए। जहां तक संभव हो अपना समय किताबें पढ़ने में बिताएं। पारिवारिक जीवन एवं स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कन्या राशिः आज अवधि में नियोजित कार्य बहुत अधिक परिणाम नहीं देंगे, किंतु परिणाम सकारात्मक होंगे। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ है। नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल पर किसी बुजुर्ग महिला के साथ भी झगड़ा हो सकता है। पारिवारिक एवं सामाजिक संबंध मजबूत होंगे और आप नए दोस्त भी बनाएंगे। अपरंपरागत खानपान के कारण स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

तुला राशिः आज व्यापारिक संदर्भ में आज आपके लिए नए संपर्क बनाने का एक अनुकूल समय है। पूर्व के चले आ रहे प्रेम संबंध और अधिक परिपक्व हो सकते है। कुछ जातकों के जीवन में प्रेम आज दस्तक दें सकता हैं। किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती हैं। आप में से कुछ संतान के विकास और खुशी का आनंद लेंगे। बुजुर्गों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता हैं।

वृश्चिक राशि: आज आप खुश और हंसमुख रहेंगे। आपके पास कई अवसर होंगे और आप वरिष्ठों का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। आपका करियर और आपकी वित्तीय स्थिति में भी काफी सुधार होगा। प्रेमियों के लिए सुखद समय रहेगा। आप महत्वपूर्ण लोगों के साथ नए संबंध स्थापित करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। निवेश प्रयासों के लिए दिन शुभ है।

धनु राशिः। आज वित्तीय परिणाम उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इससे निपटना होगा। सोच समझकर निवेश करना चाहिए। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। काम से संबंधित यात्रा हो सकती है, जिससे नए रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखें। बच्चे बहुत अच्छा करेंगे और वे आपको गर्व का अनभुव कराएंगे। पारिवारिक परिवेश आनंददायक रहेगा।

मकर राशिः आज आपकी मां की स्वास्थ्य स्थिति आपको चिंतित रखेगी और आपके बच्चें भी अच्छे स्वास्थ्य में नहीं हो सकते हैं। किन्तु भौतिक समृद्धि की स्थिति बहुत फायदेमंद होगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में में आपके पास रह सकते हैं, लेकिन आप उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आपके पेशेवर क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपको खुश करेंगे।

कुंभ राशिः आज आपकी मां की स्वास्थ्य स्थिति आपको चिंतित रखेगी और आपके बच्चें भी अच्छे स्वास्थ्य में नहीं हो सकते हैं। किन्तु भौतिक समृद्धि की स्थिति बहुत फायदेमंद होगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में में आपके पास रह सकते हैं, लेकिन आप उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आपके पेशेवर क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपको खुश करेंगे।

मीन राशिः आज बदलती परिस्थितियों के कारण आप नई रणनीति बनाएंगे। आपकी छवि में निखार आएगा। भागेदारी में आप में से कुछ नवीन व्यवसाय आरंभ कर सकते हैं। आप में से जो किसी बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा लेकिन आपको पेट से संबंधित बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। प्रियजनों के साथ लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक होगी।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए पं. वेदप्रकाश पटैरिया शास्त्री जी (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131735636

Next Story