धर्म-कर्म

Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल: रविवार 26 मार्च 2023 से लेकर शनिवार 01 अप्रैल 2023 तक का साप्ताहिक राशिफल

Shiv Kumar Mishra
26 March 2023 5:08 AM GMT
Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल: रविवार 26 मार्च 2023 से लेकर शनिवार 01 अप्रैल 2023 तक का साप्ताहिक राशिफल
x

Weekly Horoscope: मेष राशि:- यह सप्ताह आपके स्वभाव में गुस्सा बढ़ सकता है। वाहन बेहद सावधानी से चलाएं तथा किसी भी बात पर बहस करने से बचें। क्योंकि यह समय आपके पक्ष में नहीं है। इसके कारण आप को अपने ही लोगों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और कार्य क्षेत्र में भी स्थिति आपके पक्ष में ही रहेगी। जिसके कारण आपका पारिवारिक तथा पेशेवर जीवन अच्छा रहेगा। एक से अधिक स्रोतों से आमदनी हो सकती है। थोड़े बहुत खर्चे रहेंगे लेकिन कोई चिंता करने वाली बात नहीं है। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा और उनमें संस्कारों की वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में जबरदस्त सफलता प्राप्त होगी। भाई-बहनों का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा।

वृष राशि:- यह सप्ताह दोस्त और मित्रों का सहयोग मिलेगा और उनके साथ कहीं घूमने फिरने अथवा पार्टी करने जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। आपकी वाणी में कुछ कड़वाहट बढ़ सकती है जिसका असर रिश्तों पर पड़ सकता है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं तथा अस्त्र शस्त्रों से दूर रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी आपके लिए आवश्यक होगा। संतान के लिए समय बढ़िया रहेगा और वह अपना श्रेष्ठ कर पाने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी काफी बेहतर समय है और उनकी स्मरण शक्ति में विकास होगा तथा पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

मिथुन राशि:- यह सप्ताह आप अपने स्वभाव के कारण परिस्थितियों को कुछ हद तक सामान्य कर पाने में सफल रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपके लिए समय बेहतर है और आप अच्छा धन अर्जित कर पाएंगे। विदेशी स्रोतों से आमदनी होने की अच्छी संभावना दिखाई देती है। विद्यार्थियों को अपनी एकाग्रता को वापस प्राप्त करना होगा और मन लगाकर मेहनत करनी होगी। मन में आध्यात्मिक विचार आएंगे और आप किसी तीर्थ स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

कर्क राशि:- यह सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन में शांति आएगी लेकिन प्रॉपर्टी संबंधित कोई विवाद बना रह सकता है। आपके भाई-बहनों के लिए समय काफी अच्छा है और इस दौरान वे काफी सुख में रहेंगे। आप भी यथासंभव उनकी सहायता करेंगे। इस सप्ताह आप किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं और यह यात्रा मनोरंजक भी होगी और आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। कार्य क्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी और आपके सहकर्मी आप की हरसंभव सहायता करेंगे। संतान के लिए समय थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है और वो किसी बात को लेकर इरिटेट रहेंगे। विद्यार्थियों को विद्या के क्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और उनकी एकाग्रता में कमी आएगी। लेकिन जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे हैं, उन्हें अच्छी सफलता हाथ लग सकती है।

सिंह राशि:- इस सप्ताह वह मानसिक रूप से कुछ परेशान रह सकते हैं और कुछ बातों को लेकर तनातनी का माहौल भी पैदा हो सकता है। कार्य क्षेत्र में उनके लिए स्थितियां काफी अच्छी रहेंगी और पदोन्नति की संभावना लगातार बनी हुई है। बस इस दौरान कुछ भी गलत ना करें जिससे कि यह अवसर हाथ से निकल जाए। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी और आप कोई नया वाहन अथवा घर भी खरीद सकते हैं। प्रतिस्पर्धी परीक्षा में सफलता मिल सकती है तथा विवाद, कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको विजय मिलेगी और आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे।

कन्या राशि:- यह सप्ताह पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और खुशियां आएंगी तथा कार्य क्षेत्र में भी आपके लिए समय अच्छा होगा। यदि आप के ऑफिस में कोई परेशानी चल रही थी तो अब उससे निजात मिलेगी। धार्मिक क्रियाकलापों पर खर्च हो सकता है। संतान के लिए यह बेहतरीन समय है और इस दौरान वह अपने जीवन में काफी अच्छा प्रदर्शन करेगी, जिससे आपको खुशी होगी। आपको किसी प्रकार की पैतृक संपत्ति अथवा अचानक धन लाभ होने की भी संभावना बनती है।

तुला राशि:- यह सप्ताह पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। इस सप्ताह आप किसी विवाद में ना पड़ें तो बेहतर है। विद्यार्थियों के लिए समय काफी अच्छा रहेगा और उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने की पूरी संभावना दिखाई देती है। लेन देन पैसो का ना करे तो अच्छा है। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे तथा कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता प्राप्त होगी। मित्रों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक राशि:- यह सप्ताह आपकी शुरुआत शानदार रहेगी, समय अच्छा है। आय प्राप्ति के साधनों में बढ़ोतरी होगी। लाभ प्राप्ति के योग हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। इस समय दौरान कार्य की जो भी योजना बनेगी वह पूरी होगी। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। जमीन-संपत्ति से संबंधित प्रश्न खड़े हो सकते हैं। यात्रा में कोई समस्या आ सकती है। मानसिक और शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। धन हानि की आशंका है। अपने कार्यों में शिथिलता न आने दें। परेशानियों से निराश न हों, ये क्षणिक हैं।

धनु राशि:- इस सप्ताह आपके लिए अनुकूल है। मकान-वाहन की प्राप्ति में विलंब होगा। हो सकता है। संतान की चिंता सता सकती है। संतान की समस्या का निवारण होगा। करियर के संदर्भ में खूब सोच-समझकर फैसले लें। आपके व्यवसाय में प्रगति के अवसर आएंगे। संतान और मित्रजन आपको लाभ पहुंचाएंगे। सामाजिक रूप से आप अधिक सक्रिय रहेंगे। इनकम में वृद्धि होगी।

मकर राशि:- यह सप्ताह आप काम का बोझ हल्का होने से मानसिक प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिलेगा। कुछ आय में इजाफा। होगा रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे। कुछ नए लोगो से भी मुलाकात होगी जो मुलाकात आप के जीवन मे लाभ दायक होगा। आप को कुछ परेशानियों का सामना करना पण सकता है।

कुम्भ राशि:- इस सप्ताह बाहरी स्थानों पर घूमने के दौरान नदी या तलाब से दूर रहें। घर के शुभ कार्यों में विलंब हो सकता है। शादी के इच्छुक लोगों की शादी में कुछ विघ्न आ सकता है। जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। पारिवारिक विवाद से बचें। आर्थिक मामलों में ज्यादा ध्यान देना जरूरी है। आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। व्यवसाय में प्रगति होगी। धन प्राप्ति का योग है। व्यवसाय में भी लाभदायी स्थिति रहेगी। यश-कीर्ति में बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि:- इस सप्ताह अविवाहितों की शादी हेतु शुभ है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। घर में मांगलिक कार्य होंगे। कुछ कठिनाई में बीतेगा। नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें। अपने अंर्तमन की बात सुनें। वरिष्ठ संबंधी की तबीयत का ध्यान रखें। इनके इलाज हेतु हॉस्पिटल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। पड़ोसी के साथ विवाद होने की आशंका है। बाहर यदि घूमने जाएं तो नदी, झील,तालाब, कुएं में नहाने नहीं जाएं। सूर्य की कृपा से आपको अपने शत्रुओं पर विजय मिलेगी।

सन्देश :

कुण्डली सम्बन्धी समस्यायों का समाधान निःशुल्क,

(1) क्यो जीवन में कठिनाइयों से जूझ रहे हैं आप ?

(2) क्यो नियमित कर्म के बाबजूद नही हो रहा है आप का भाग्य उदय ?

(3) क्यों रुका है आप का विकाश ?

(4) क्यों दूर है आप से आप की खुशियां ?

इन सवालों के जवाब जानिए केवल एक कॉल से:-

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story