राशिफल

Weekly Horoscope : रविवार 27 अगस्त से लेकर शनिवार 2 सितंबर 2023 तक का साप्ताहिक राशिफल

Shiv Kumar Mishra
27 Aug 2023 10:33 AM GMT
Weekly Horoscope : रविवार 27 अगस्त से लेकर शनिवार 2 सितंबर 2023 तक का साप्ताहिक राशिफल
x
Weekly Horoscope

मेष: मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी लम्बी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा कायम रहेगा और साथ ही साथ अच्छी आमदनी प्राप्ति होगी। कई कार्यों को लेकर आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा क्योंकि जो काम लंबे समय से अटके हुए थे वह पूरे हो जाएंगे। आपका मन अध्यात्मिक गतिविधियों में भी लगेगा और आप आत्मिक चिंतन में भी समय लगाएंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रह सकता है। माता-पिता का स्वास्थ्य भी कमजोर रहने की संभावना है। संतान पक्ष के लिए समय बेहतरीन है और वह इस दौरान पूरे मन से हर काम करेंगे, जिससे आपको संतुष्टि मिलेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी हालांकि उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। यदि आप साझेदारी में कोई व्यवसाय करते हैं तो उससे आपको अच्छी सफलता मिल सकती है।

वृष: वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कार्यस्थल पर अधिक मेहनत करनी होगी। इस बात का ध्यान रखें कि आप के वरिष्ठ अधिकारी काफी सख्त रवैया अपनाएंगे और आपके कार्य पर नजर रखेंगे। इसलिए अपना बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करें। पारिवारिक जीवन में ख़ुशियाँ बरकरार रहेगी। आपके बड़े भाई-बहन से किसी बात को लेकर आप का झगड़ा हो सकता है। पिताजी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने की संभावना दिखाई देती है। आपकी संतान के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण है और उन्हें स्वास्थ्य समस्याएं आ सकती हैं। विद्यार्थियों को भी एकाग्रता में कमी का सामना करना पड़ेगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। अचानक से धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे। इस सप्ताह आप कोई भी ऐसा कार्य न करें जो आपकी मानहानि का कारण बन जाए। यदि आपने पूर्व में कोई विधि के विरुद्ध कार्य किया है तो इस दौरान वह सामने आ सकता है। आप अपना कोई पुराना बैंक लोन या ऋण चुका पाने में सफल होंगे। आप किसी छोटी यात्रा पर भी जा सकते हैं और साथ ही साथ तीर्थ यात्रा भी कर सकते हैं। आप हर काम का आसान तरीका खोज निकालने में सफल होंगे।

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों को अनेक प्रकार के लाभ मिल सकते हैं तथा यात्राओं के माध्यम से भी उन्हें खुशी के साथ-साथ धन लाभ हो सकता है। नेत्र विकार अथवा शारीरिक चोट आदि दे सकती है लिहाजा स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और आप परिवार के सदस्यों के साथ कहीं पिकनिक पर जा सकते हैं। विरोधियों पर भी आप हावी रहेंगे लेकिन इन कार्यों में आपको पैसा भी खर्च करना पड़ेगा। संतान के लिए समय बेहतर रहेगा और वह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के इच्छुक लोगों की मुराद पूरी होगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने से आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय काफी बेहतर रहेगा।

कर्क: कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह ना केवल अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा बल्कि अपने स्वभाव और व्यवहार पर भी नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। आपके स्वभाव में गुस्सा बढ़ सकता है। वाहन बेहद सावधानी से चलाएं तथा किसी भी बात पर बहस करने से बचें। क्योंकि यह समय आपके पक्ष में नहीं है। इसके कारण आप को अपने ही लोगों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और कार्य क्षेत्र में भी स्थिति आपके पक्ष में ही रहेगी। जिसके कारण आपका पारिवारिक तथा पेशेवर जीवन अच्छा रहेगा। एक से अधिक स्रोतों से आमदनी हो सकती है। थोड़े बहुत खर्चे रहेंगे लेकिन कोई चिंता करने वाली बात नहीं है। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा और उनमें संस्कारों की वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में जबरदस्त सफलता प्राप्त होगी। भाई-बहनों का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा।

सिंह: सिंह राशि के जातक इस सप्ताह धर्म-कर्म के मामलों में अधिक व्यस्त रह सकते हैं। आपकी आमदनी में जबरदस्त वृद्धि होगी और आप अपनी इच्छाओं के पूरा होने से काफी अच्छा महसूस करेंगे। दोस्त और मित्रों का सहयोग मिलेगा और उनके साथ कहीं घूमने फिरने अथवा पार्टी करने जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। आपकी वाणी में कुछ कड़वाहट बढ़ सकती है जिसका असर रिश्तों पर पड़ सकता है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं तथा अस्त्र शस्त्रों से दूर रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी आपके लिए आवश्यक होगा। संतान के लिए समय बढ़िया रहेगा और वह अपना श्रेष्ठ कर पाने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी काफी बेहतर समय है और उनकी स्मरण शक्ति में विकास होगा तथा पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। कुछ अनचाही यात्राओं पर जाना पड़ सकता है। धन लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा।

कन्या: कन्या राशि के लोग इस सप्ताह अपनी सुख सुविधाओं और मनोरंजन के साधनों पर अधिक खर्च कर सकते हैं। जिससे आपका वित्तीय प्रबंधन गड़बड़ भी सकता है इसलिए सोच समझकर ही खर्च करें। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता रहेगी और संभव है कि इसी संदर्भ में आपको किसी सुदूर यात्रा पर विदेश जाने का मौका मिले। बृहस्पति देव की स्थिति आपको अपने कुटुंब का समर्थन दिलवाएगी तथा आपके निर्णयों की प्रशंसा होगी। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी जिससे आप सुकून की सांस लेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा अध्ययन में आनंद आएगा। खिलाड़ियों के लिए सप्ताह काफी अच्छा रह सकता है और वह अपने क्षेत्र में दमदार प्रदर्शन कर इनाम जीत सकते हैं। कड़ी मेहनत के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। अपने सहयोगियों पर अधिक विश्वास ना करें और अपना काम स्वयं करने की आदत डालें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है।

तुला: तुला राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहने की संभावना है। इस दौरान आप काफी खुश रहेंगे और वह खुशी आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। इसलिए आप जो भी काम करेंगे पूरे उत्साह और ऊर्जा के साथ करेंगे। हालांकि पारिवारिक जीवन आपको तनाव देगा। किसी से भी व्यर्थ का वाद विवाद ना करें तथा अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में स्थितियां बनती बिगड़ती रहेंगी और उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। बेहतर यही होगा कि आप अपना बेहतर प्रदर्शन करें क्योंकि वही आपको आगे बढ़ाने में सहायक होगा। संतान के लिए समय उन्नति दायक रहेगा और उन्हें उनके क्रियाकलापों में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को भी मेहनत जारी रखनी होगा और इस मेहनत का फल उन्हें अवश्य प्राप्त होगा। खर्चों में कमी रहेगी और आमदनी भी सामान्य से थोड़ी बेहतर रहेगी। आप कोई प्रॉपर्टी ले पाने में सफल होंगे।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और इस दौरान आप स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेंगे। आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी और लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। इसके परिणाम स्वरूप आप अपना काम बना पाने में सफल हो जाएंगे। लेकिन आप अपने स्वभाव के कारण परिस्थितियों को कुछ हद तक सामान्य कर पाने में सफल रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपके लिए समय बेहतर है और आप अच्छा धन अर्जित कर पाएंगे। विदेशी स्रोतों से आमदनी होने की अच्छी संभावना दिखाई देती है। विद्यार्थियों को अपनी एकाग्रता को वापस प्राप्त करना होगा और मन लगाकर मेहनत करनी होगी। मन में आध्यात्मिक विचार आएंगे और आप किसी तीर्थ स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देते हुए नज़र आ रहा है। आपके पारिवारिक जीवन में शांति आएगी लेकिन प्रॉपर्टी संबंधित कोई विवाद बना रह सकता है। आपके भाई-बहनों के लिए समय काफी अच्छा है और इस दौरान वे काफी सुख में रहेंगे। आप भी यथासंभव उनकी सहायता करेंगे। इस सप्ताह आप किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं और यह यात्रा मनोरंजक भी होगी और आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। कार्य क्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी और आपके सहकर्मी आप की हरसंभव सहायता करेंगे। संतान के लिए समय थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है और वो किसी बात को लेकर इरिटेट रहेंगे। विद्यार्थियों को विद्या के क्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और उनकी एकाग्रता में कमी आएगी। लेकिन जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे हैं, उन्हें अच्छी सफलता हाथ लग सकती है। खर्चों में थोड़ी वृद्धि होने की संभावना दिखाई देती है इसलिए धन का निवेश सोच-समझकर करें। व्यर्थ में किसी से ना उलझें।

मकर: मकर राशि के लोगों को थोड़ा धैर्य का परिचय देना होगा। क्योंकि इस सप्ताह वह मानसिक रूप से कुछ परेशान रह सकते हैं और कुछ बातों को लेकर तनातनी का माहौल भी पैदा हो सकता है। कार्य क्षेत्र में उनके लिए स्थितियां काफी अच्छी रहेंगी और पदोन्नति की संभावना लगातार बनी हुई है। बस इस दौरान कुछ भी गलत ना करें जिससे कि यह अवसर हाथ से निकल जाए। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी और आप कोई नया वाहन अथवा घर भी खरीद सकते हैं। भाई-बहन आपके सुख में भागी बनेंगे और आपकी सहायता करेंगे। विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई में मन लगेगा और उनका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। प्रतिस्पर्धी परीक्षा में सफलता मिल सकती है तथा विवाद, कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको विजय मिलेगी और आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। यदि आप साझेदारी में व्यवसाय करते हैं तो उसमें समस्या आ सकती है।

कुम्भ: कुम्भ राशि के लोगों का यह सप्ताह आनंद में व्यतीत होगा और आप अपने दोस्तों और परिजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। स्वास्थ्य का भी थोड़ा ध्यान अवश्य रखें तथा वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और खुशियां आएंगी तथा कार्य क्षेत्र में भी आपके लिए समय अच्छा होगा। यदि आप के ऑफिस में कोई परेशानी चल रही थी तो अब उससे निजात मिलेगी। धार्मिक क्रियाकलापों पर खर्च हो सकता है। संतान के लिए यह बेहतरीन समय है और इस दौरान वह अपने जीवन में काफी अच्छा प्रदर्शन करेगी, जिससे आपको खुशी होगी। विद्यार्थियों के लिए बेहतर समय है वह एक से अधिक विषय में रुचि दिखाएंगे और उनकी स्मृति में भी वृद्धि होगी। कॉम्पिटिटिव एग्जाम में सफलता पाने के लिए आपको थोड़ा सा अधिक परिश्रम करना होगा लेकिन सफलता मिल सकती है। आपको किसी प्रकार की पैतृक संपत्ति अथवा अचानक धन लाभ होने की भी संभावना बनती है।

मीन: मीन राशि के जातकों इस सप्ताह किसी प्रकार की खुशी मिल सकती है और उनकी कोई मनचाही इच्छा पूरी हो सकती है। इसके साथ ही उत्तम धन लाभ होने की भी संभावना है। लेकिन एक बात का ध्यान रखना होगा कि इस सप्ताह आपके खर्चे भी अप्रत्याशित रूप से बढ़ सकते हैं इसलिए धन संबंधित लेन-देन बहुत ही सोच समझ कर करें ताकि किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। इस सप्ताह आप किसी विवाद में ना पड़ें तो बेहतर है। विद्यार्थियों के लिए समय काफी अच्छा रहेगा और उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने की पूरी संभावना दिखाई देती है। आपकी संतान प्रसन्न चित्त रहेगी और प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगी। स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ ना करें और अच्छा और सुपाच्य भोजन लें तथा नियमित रूप से योगाभ्यास अथवा एक्सरसाइज करें। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे तथा कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता प्राप्त होगी। मित्रों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

सन्देश :

कुण्डली सम्बन्धी समस्यायों का समाधान निःशुल्क,

(1) क्यो जीवन में कठिनाइयों से जूझ रहे हैं आप ?

(2) क्यो नियमित कर्म के बाबजूद नही हो रहा है आप का भाग्य उदय ?

(3) क्यों रुका है आप का विकाश ?

(4) क्यों दूर है आप से आप की खुशियां ?

इन सवालों के जवाब जानिए केवल एक कॉल से :

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

सम्पर्क : 9131366453 / 9575289019

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story