Top
Begin typing your search...

रविवार 6 जून 2021, से शनिवार 12 जून 2021, तक का साप्ताहिक राशिफल, जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

रविवार 6 जून 2021, से शनिवार 12 जून 2021, तक का साप्ताहिक राशिफल, जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

मेष राशि:- इस सप्ताह अच्छी सेहत का भरपूर फायदा उठाना आपके हाथ में है, क्योंकि तंदुरुस्ती दिखेगी लेकिन मानसिक तौर पर आप ऊर्जावान नहीं महसूस करेंगे, साथ ही कारोबार की चिंता सताएगी। यह कहें कि कार्यक्षेत्र में एकाग्रता नहीं बन पाएगी। वैसे धनलाभ के योग बने हुए हैं। कोशिश करें तो प्रॉपर्टी के लिए पहल कर सकते हैं। नए मकान की खरीद की संभावना बन रही है। यात्रा बहुत ही लाभदायक और उद्देश्यपूर्ण होगी। घर-परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा और दांपत्य में प्रेम की मधुरता बनी रहेगी।

वृष राशि:- इस सप्ताह आप में आलस्य की अधिकता रहेगी। ऐसा स्वास्थ्य की वजह से नहीं, बल्कि काम को नजरंदाज करने के कारण आएगा। इसका नुकसान प्रोफेशन में हो सकता है। काम अधूरे रह सकते हैं। हालांकि पैसे का आगमन सतत बना रहेगा। घर-परिवार में समस्याओं को लेकर चली आ रही परेशानी दूर होने वाली है। नए सिरे से संबंधों में ताजगी महसूस करेंगे, विशेषकर दांपत्य में खुली हवा में सांस लेने जैसा अहसास होगा। जमीन-जायदाद की पहल कर सकते हैं। नए भवन के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह की यात्रा आपके किसी उद्देश्य की पूर्ति करवा देगी।

मिथुन राशि:- इस सप्ताह नौकरी में तरक्की मिले या कारोबार में विस्तार हो, तब इसके लिए दूर की लंबी यात्रा को टालना आपके हित में होगा। साथ ही कार्यक्षेत्र में संयमित बने रहकर सहकर्मियों की बातों पर भी ध्यान देना होगा। घर-परिवार में अच्छा माहौल बनने वाला है। किसी शुभ कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है जिसमें पूरा परिवार मिल-बैठकर खुशियों का आदान-प्रदान कर पाएंगे। धनलाभ होगा और प्रॉपर्टी के लिए मित्रों की सलाह लेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम का दिखावा करने से बचना होगा। इसका असर प्रेम-संबंध पर पड़ सकता है।

कर्क राशि:- इस सप्ताह मन में प्रोफेशन को लेकर अच्छे और सकारात्मक विचारों का संचार होगा। आशावादी बनकर कार्यक्षेत्र में जुटे रहेंगे और आपको सफलता भी मिलेगी। नौकरी में हैं तो सीनियर की आपके काम पर नजर रहेगी। आर्थिक मामले में ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। आय-व्यय का संतुलन बना रहेगा। समस्या प्रॉपर्टी को लेकर आ सकती है। पुश्तैनी जमीन-जायदाद को लेकर विवाद उत्पन्न होने से निकट के पारिवारिक रिश्तों में तनाव आ सकता है। यात्राएं जरूरी होंगी। जीवनसाथी से प्रेम का भावनात्मक सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि:- इस सप्ताह परिवार में आपकी कद्र होगी और सामाजिक स्तर पर आपकी पूछ बढ़ेगी। आप एक मददगार व्यक्ति के रूप में लोकप्रिय हो जाएंगे। कारोबार सामान्य रहेगा और सेहत को लेकर बनी चिंता दूर हो जाएगी। परिवार में समय नहीं दे पाने की शिकायतें सुननी पड़ेंगी। संतान की मांगें पूरी नहीं कर पाएंगे। जीवनसाथी संग प्यारभरा समय गुजरेगा। दांपत्य में खुशहाली बनी रहेगी।

कन्या राशि:- इस सप्ताह स्वास्थ्य सामान्य रहने के बावजूद स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा और पैसे की तंगी की वजह से मन में निराशा के भाव आ सकते हैं। दूसरी तरफ कारोबार या नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। व्यावसायिक या शैक्षिक सफलता से सामाजिक स्तर पर मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक माहौल सहजता लिए बना रहेगा, लेकिन सप्ताहांत तक माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ेगी। कुछ आवश्यक यात्राओं के कारण रहन-सहन में बदलाव और खान-पान में अनियमितता आ सकती है। जीवनसाथी से भावनात्मक संबल मिलेगा और प्रेम की मधुरता बढ़ेगी

तुला राशि:- इस सप्ताह कारोबार या फिर नौकरी के लिहाज से समय आपके पक्ष में नहीं बन रहा है। इन क्षेत्रों में सफलता पाने या अपनी योग्यता दिखाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। भाग्य के भरोसे काम को कल पर टालने से परेशानी बढ़ सकती है। पैसा समय पर नहीं मिल पाएगा या खर्च में बढ़ोतरी होगी। परिवार में रिश्तों की संवेदनशीलता का ख्याल रखना होगा। संबंध को दिल से एहसास करना होगा, न कि दिमाग से। जीवनसाथी के साथ भी खुले दिमाग से पेश आना होगा। दाव-पेंच या छिपाने वाली बातें करने से आपके बीच की अंतरंगता प्रभावित हो सकती है।

वृश्चिक राशि:- इस सप्ताह आकस्मिक धनलाभ होने मन में अत्यधिक प्रसन्नता आएगी और आप उस पैसे से कोई यादगार काम करने की योजना बनाएंगे। संभव है प्रॉपर्टी के लिए पहल करें और नए मकान की खरीद या फिर जिसमें आप रह रहे हैं उसमें रंग-रोगन का कार्यक्रम बनाएंगे। कारोबार हो नौकरी, उनमें नकारात्मक विचार आने से आप परेशान हो सकते हैं। लंबी यात्रा का योग बन रहा है, साथ ही इसके कष्टदायक होने की भी आशंका है।

धनु राशि:- इस सप्ताह पारिवारिक जिम्मेदारियों के निर्वाह और अतिथियों की आवभगत में सप्ताह इस तरह निकल जाएगा, जैसे बंद मुट्ठी से रेत यानी कि काम करेंगे, प्रयत्न करेंगे, सक्रिय रहेंगे, नतीजा कुछ भी नहीं निकलेगा। यात्रा भी करनी पड़ेगी और दांपत्य जीवन में सरसता बनाए रखने के लिए कुछ विशेष प्रयोजन भी करने पड़ेंगे। जीवनसाथी से रोमांस की उम्मीद बनी की बनी रह जाएगी। प्रॉपर्टी में अचानक कोई फायदे का समाचार सुनने को मिल सकता है।

मकर राशि:- इस सप्ताह सेहत का ख्याल खान-पान और अधिक थकाने वाले कामकाज को ध्यान में रखते हुए रखना होगा। ग्रहों की चाल कर्मभाव में आपके अनुकूल बनी हुई है। कारोबार में किस्मत का साथ मिलेगा। जिसकी आपने कल्पना तक नहीं की होगी वही कार्य संपन्न हो जाएगा। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। पारिवार के सदस्यों के साथ प्रॉपर्टी के लिए सलाह-मशविरा कर सकते हैं।

कुम्भ राशि:- इस सप्ताह सामान्य स्वास्थ्य के बावजूद सेहतमंद बने रहने की चिंता और दिन-प्रतिदिन बढ़ रही पारिवारिक जिम्मेदारियों के बोझ को लेकर तनाव के क्षणों में आमदनी होने से मन में प्रसन्नता आएगी। कर्मभाव में चन्द्रमा अपना असर दिखाएगा और आप कार्यक्षेत्र में एकाग्रता से काम पूरा कर पाएंगे, साथ ही नए काम की तलाश के प्रति भी उत्सुक और प्रयत्नशील रहेंगे। यात्रा जितनी महत्वपूर्ण होगी, उतनी ही रोमांचक भी। गड़बड़ी दांपत्य में पैदा हो सकती है। मन में रोमांस भरा रहेगा, लेकिन जीवनसाथी का रूठना आपके प्रेम की मधुरता को कमजोर बना देगा।

मीन राशि:- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आप ऊर्जावान बने रहेंगे और लंबित कार्य को इस सप्ताह सहजता से पूरा कर लेंगे। नए काम के लिए भी मिले प्रस्ताव का शुरुआती काम पूरा हो जाने की उम्मीद है। आपके सहयोगी आपसे सीखेंगे कि मेहनत से कैसे असंभव काम को संभव बनाया जा सकता है। परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर लोगों के बीच अनबन रहेगी। इस बारे में चुप्पी बनाए रखना ही आपके हित में होगा। वैसे कोई लाभदायक यात्रा हो सकती है। रोमांस और प्यार की बातें महत्वहीन लग सकती हैं।

सन्देश:- कुण्डली सम्बन्धी समस्यायों का समाधान निःशुल्क,

(1) क्यो जीवन में कठिनाइयों से जूझ रहे हैं आप ?

(2) क्यो नियमित कर्म के बाबजूद नही हो रहा है आप का भाग्य उदय ?

(3) क्यों रुका है आप का विकाश ?

(4) क्यों दूर है आप से आप की खुशियां ?

इन सवालों के जवाब जानिए केवल एक कॉल से:-

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

-----------------------------------------------------------------------------------

Shiv Kumar Mishra
Next Story
Share it