धर्म-कर्म

साप्ताहिक राशिफल:- रविवार 6 नवम्बर 2022, से शनिवार 12 नवम्बर 2022 तक इन राशियों को मिलेगा धन

Shiv Kumar Mishra
6 Nov 2022 5:25 AM GMT
Weekly Horoscope, Horoscope, Aquarius, Pisces, Aries, Taurus, Capricorn, Libra, Leo, Cancer, Virgo,Gemini,
x

Weekly Horoscope, Horoscope, Aquarius, Pisces, Aries, Taurus, Capricorn, Libra, Leo, Cancer, Virgo,Gemini,

मेष राशि:- दूरस्थ निवास करने वाले सगे संबंधियों का परिवार में अचानक आगमन होने से चहल-पहल बढ़ेगी जिससे मन प्रसन्न होगा, लेकिन पारिवारिक व्यय भार बढ़ेगा। सप्ताह का मध्य जहां खुशियां बरकरार रखेगा, वहीं सप्ताह का अन्त आपके लिए कई अनेक परेशानी देकर जाएगा, उनका सामना आपको संयम और समझदारी से करना होगा। मान-सम्मान बनाए रखने के लिए किसी से भी विवाद करने से बचें।

वृष राशि:- यह सप्ताह व्यापारिक दृष्टिकोण से अति उत्तम है। मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में रुके हुए कार्य बनेंगे। समीप-दूर की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। बिगड़े कार्यों के एकाएक बन जाने से हर्ष होगा। इष्ट मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अन्त में आलस्य के कारण कुछ कार्य अधूरे रह छूट सकते हैं। शत्रु धोखा देकर धन हानि करवा सकते हैं, सावधान रहें। किसी के दबाव व बहकावे में न आएं। अस्थाई आय स्रोत स्थाई में परिवर्तित होने का योग बन रहा है।

मिथुन राशि:- सप्ताह की शुरुआत में समय प्रतिकूल है, महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित रखें, लेन-देन के मामलों में पूरी सतर्कता बरतें, दूसरों के कार्यों में उलझने से व्यर्थ की परेशानी में पड़ सकते हैं। इस सप्ताह पुराने विवाद नए सिरे से निबटाने होंगे अन्यथा हानि हो सकती है। सप्ताह मध्य व अन्त में कुछ राहत की सांस मिलेगी। सतर्क रहकर कार्य करने पर ही सफलता की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

कर्क राशि:- सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी शांत रहने की कला से बड़ी से बड़ी मुश्किल को आसानी से पार कर सकते हैं। शांत रहते हुए अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें तो अच्छा होगा। सप्ताह के मध्य तथा अन्त में किसी खास से मुलाकात होने से एक बार फिर आपके जीवन मे रोमांस की हवा बह सकती है। लेकिन कार्यस्थल पर किसी के प्यार में पड़ना आपके पद व प्रतिष्ठा के लिये नकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है।

सिंह राशि:- सप्ताह के प्रारंभ में ही आपकी किस्‍मत का सितारा प्रबल हे। रुके कार्य बनेंगे, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, शत्रुओं के षडयंत्र विफल होंगे, लाभदायक यात्रा सफल होंगी। सप्ताह मध्य में आकर कार्य अधूरे छूट सकते हैं। अनायास मतिभ्रम तथा दूसरों के झंझट में पड़कर समय नष्ट होगा। मन विचलित रहेगा, इष्ट मित्रों से धोखा या संकट हो सकता है। सप्ताह का अन्त आते-आते समय सामान्य हो जाएगा।

कन्या राशि:- यह सप्ताह सर्वदा अनुकूल है। शुरू के चार दिनों में दूरस्थ स्थान से किसी प्रकार के शुभ समाचार प्राप्‍त होने के कारण मन में उत्साह और उमंग की वृद्धि होगी। व्यापारिक योजनाएं सफल होंगी। विशेष व्यक्तियों के संपर्क में आने से भविष्य की लाभदायक योजना को क्रियान्वित करने में सहायता मिलेगी। सप्ताह अन्त में सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा।

तुला राशि:- सप्ताह की शुरुआत सतर्कता और संयम के साथ कार्य करने का संकेत दे रही है। ग्रह-नक्षत्रों की प्रतिकूलता के चलते सप्ताह के शुरू के दिनों में स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतनी होगी। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलाएं। सप्ताह मध्य में धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कार्य की व्यस्तता रहेगी जो आगामी सप्ताह में लाभ अवश्य प्रदान करेगी। आजीविका संबंधी परिवर्तन से प्रसन्नता होगी। आत्मविश्वास एवं साहसिक कार्यों से प्रसन्नता होगी।

वृश्चिक राशि:- यह सप्ताह मिश्रित फलदायक है, जहां कार्य बनेंगे, वहीं कुछ कारणों से मन में अप्रसन्नता का भाव भी आ सकता है। अहंकार और कटुता त्यागकर शत्रुओं से सुलह कर लें। संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सप्ताह मध्य में आवेग तथा भावुकता से पीड़ा होगी, लाभ मार्ग अवरूद्ध रहने के कारण चिन्ता बनी रहेगी। सप्ताह अन्त में समय कुछ ठीक रहेगा, प्रियजन से मुलाकात होगी तथा लाभ भी प्राप्त होगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। समय के अनुसार कार्य करें तो लाभ अवश्य प्राप्त होगा।

धनु राशि:- यह सप्ताह व्यापारिक, शारीरिक, सामाजिक दृष्टिकोण से अच्छा है, सप्ताह प्रारम्भ में धन की पर्याप्त आय के कारण मन शांत रहेगा। सप्ताह मध्य में कार्य की व्यस्तता रहेगी और मनोरंजन कार्यों में समय व्यतीत होगा। सप्ताह अन्त में किसी न किसी से वाद-विवाद की स्थिति आ सकती है। विरोधी सक्रिय रहेंगे जो आपको कष्ट पहुंचाने का मौका ढूंढ़ रहे हैं। सप्‍ताह के अंत में ऐसे लोगों से सावधान रहें।

मकर राशि:- यह सप्ताह मनोवांछित फलों की वृद्धि करने वाला है। सामाजिक दायरे में आपका स्तर ऊंचा उठेगा तथा अधिकार सुख श्रेष्ठता एवं यश की वृद्धि भी होगी। कुछ समस्याएं सुलझेंगी तथा कुछ परेशान करेंगी। आजीविका अथवा व्यवसाय में आशातीत लाभ प्राप्त होगा। समझ-बूझकर ही किसी व्यक्ति विशेष के साथ साझेदारी में हाथ बढ़ाएं अन्यथा विपरीत परिस्थितियों का सामना निकट भविष्य में करना पड़ सकता है।

कुम्भ राशि:- सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य विकार, अनावश्यक वाद-विवाद एवं अन्य समस्याओं से मन संकुचित हो सकता है। कार्यों में व्यवधान भी आ सकता है, अतः महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए कुछ समय का इंतजार करें। सप्ताह मध्य व अन्त आपके लिए अनुकूल रहेगा। जहां शत्रुओं की चाल नाकाम रहेगी, वहीं आपके द्वारा किए गए कार्यों को सराहा जाएगा। कार्यक्षेत्र में तत्परता से आगे बढ़ने के लिए समय सही है। चल-अचल सम्पति के क्रय-विक्रय से बचें।

मीन राशि:- पराक्रम में वृद्धि के साथ प्रारम्भ होगा यह सप्ताह, जो कि अपेक्षित लाभ की ओर आपको लेकर जाएगा। आलस्य त्यागकर परिश्रम से किए गए कार्य पूरे एवं सफल होंगे। मामूली प्रयत्न करते ही अभीष्ट की सिद्धि हो जाएगी। कुछ व्यवधान और अनावश्यक झंझटों से मन खिन्न हो सकता है। भाग्य वृद्धि के योग हैं। स्वास्थ्य विकार से बचने के संकेत ग्रह-नक्षत्रों से प्राप्त हो रहे हैं। निकट दूर की छोटी-मोटी यात्राएं लाभदायक रहेंगी।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Next Story