धर्म-कर्म

Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह में आपका क्या नुकसान और क्या फायदा होगा

Shiv Kumar Mishra
28 Jan 2023 4:48 PM GMT
Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह में आपका क्या नुकसान और क्या फायदा होगा
x
रविवार 29 जनवरी 2023 से शनिवार 4 फरवरी 2023 तक का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: मेष राशि:- मेष राशि के जातक निवेश से आय अर्जित करेंगे। शेयर मार्केट के अप डाउन के बाद भी आपके लाभ में कमी नहीं आएगी। विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। किसी विशेष काम में परिवार और दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा। कुछ नए लोगों से भी मुलाकात होने की संभावना है। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। वाहन-मशीनरी और इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों का उपयोग करते समय सावधान रहें। प्रेम प्राप्त होगा।

वृष राशि:- वृष राशि के लिए सप्ताह तरक्की वाला है। यदि आप अपने क्रोध पर नियंत्रण पा लें तो जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में तरक्की कर सकते हैं। नौकरीपेशा को थोड़े से बदलावों का सामना करना पड़ेगा। बिजनेस में ऊंचाइयां हासिल करने के लिए नए आइडिया पर काम करने की जरूरत है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। यश-कीर्ति में बढ़ोतरी होगी। सेहत अच्छी रहेगी। धार्मिक-आध्यात्मिक कार्यो में मन लगेगा। प्रेम प्रस्ताव मिलेगा।

मिथुन राशि:- किसी भी काम को मन लगाकर करना होगा। लापरवाही और आलस्य से पिछड़ जाएंगे। इसका फायदा दूसरों को मिल सकता है। धन का निवेश कर रहे हैं तो सारे पक्ष विचार लें। प्रॉपर्टी लेने के योग बन रहे हैं। अविवाहितों के विवाह की बात इस सप्ताह बन सकती है। मानसिक तनाव से बचने के लिए योग, अध्यात्म का सहारा लेना फायदेमंद रहेगा। इस सप्ताह आप अपनी आदतों या लालच पर नियंत्रण रखें। प्रेम संबंध बिगड़ सकते हैं।

कर्क राशि:- जॉब और बिजनेस में स्थितियां अनुकूल रहेगी। खर्च में कमी आने से आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। सेहत में पहले से सुधार आएगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। किसी कॅरियर मार्गदर्शक की सलाह लेकर अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं। युवाओं के लिए समय बेहतर है। व्यापारियों को कार्य के संबंध में यात्राएं करना पड़ सकती हैं। संतानपक्ष की ओर से कोई उत्साहवर्धक समाचार मिलेगा। प्रेम प्रकरण सफल होगा।

सिंह राशि:- सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। पारिवारिक मेल-मिलाप का समय रहेगा। आर्थिक मामलों के लिए भी सप्ताह बेहतर है। आत्मविश्वास के दम पर आपको जीत हासिल होगी। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। किसी भी काम को करने की जल्दबाजी ना करें। जो करें सोच-समझकर करें। पैसों की बचत करने की आदत डालें।

कन्या राशि:- सप्ताह दौड़भाग भरा रहेगा। नौकरीपेशा को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। अपने काम को ईमानदारी से करें। बिजनेस में भी मेहनत का वक्त है। अविवाहितों के विवाह का प्रस्ताव आएगा। व्यापारियों को बिजनेस में नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। कार्य के सिलसिले में यात्राएं भी करना पड़ सकती है। सप्ताह के मध्य में किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके आर्थिक और भावनात्मक रूप से सहयोग करेगा।

तुला राशि:- तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह कुछ झंझट पैदा करने वाला रहेगा। बेमतलब की बातें, विवाद परेशान करेंगे। खासकर परिवार में ही आपको विरोध का सामना करना पड़ेगा। आर्थिक मामलों में सतर्क रहें। कोई धोखाधड़ी आपके साथ हो सकती है। व्यापारियों के लिए समय सामान्य रहेगा। लव लाइफ के लिए समय यह सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं है। कार्यो में रूकावटें भी बहुत आएंगी। इससे मानसिक तनाव होगा। सेहत का विशेष ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि:- वृश्चिक राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टि से सप्ताह उत्तम है, लेकिन पारिवारिक जीवन डिस्टर्ब रहेगा। पिछले सप्ताहों में जो काम अटक गए थे वे इस सप्ताह पूरे हो सकते हैं। आने वाला समय भी आपके लिए बहुत अच्छा है, इसलिए भविष्य की योजनाओं पर अमल करना अभी से प्रारंभ कर दें। युवाओं को नया जॉब ऑफर मिलेगा। नौकरीपेशा भी अपने मन मुताबिक काम बदल सकते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। मन में प्रसन्न रहेगा।

धनु राशि:- धनु राशि के जातकों के सप्ताह सामान्य रहेगा। सेहत भी ठीक रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से आप मजबूत महसूस करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य से जुड़ी चिंता दूर होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पुराना कहीं अटका हुआ पैसा लौट आने की उम्मीद है। नया काम प्रारंभ करना चाहते हैं तो जरूर करें, समय उतार-चढ़ाव में ठहराव आएगा। नौकरीपेशा को कार्य की अधिकता रहेगी। प्रेम संबंध गति पकड़ेंगे।

मकर राशि:- मकर राशि वालों का यह सप्ताह खर्चीला बीतेगा। पारिवारिक जरूरतों पर अचानक खर्च करने की स्थिति बनेीग। पारिवारिक कार्यो में दौड़धूप भी अधिक करना पड़ेगी। संतान पक्ष के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरीपेशा लोग अपने काम पर ध्यान लगाएं। व्यापारियों को कार्य विस्तार का मौका मिलेगा। इंजीनियरिंग और संचार क्षेत्र से जुड़े लोगों को तरक्की हासिल होगी। अविवाहितों के विवाह के योग बनेंगे। प्रेम प्रकरणों में सतर्क रहें।

कुम्भ राशि:- कुम्भ सप्ताह धन लाभ के योग बन रहे हैं। सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे हो जाएंगे। व्यापारियों को अपने काम पर अधिक फोकस करने और कुछ नया करने के बारे में सोचना होगा। कार्य विस्तार के लिए बड़ा कर्ज भी लेना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को तरक्क्की मिलेगी। आपके कार्य में बदलाव भी संभव है। वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती है। निजी संबंधों में मधुरता के लिए अपने व्यवहार को मृदु रखना आवश्यक होगा।

मीन राशि:- मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहतर रहेगा। पुराने सप्ताह की जो भी परेशानियां थी वे दूर हो जाएंगी। अपने जॉब या बिजनेस में बदलाव करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। पारिवारिक और निजी संबंधों में पारदर्शिता रखना जरूरी होगा। अनावश्यक खर्चो से बचना होगा। अविवाहितों के विवाह की बात बन जाएगी। पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद सुलझ जाएगा। धैर्य और संयम ये दो बातें आपको बहुत आगे ले जाने वाली हैं।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Next Story