Top
Begin typing your search...

आज आप आपका राशिफल क्या कहता है: बुधवार 5 मई 2021

आज आप आपका राशिफल क्या कहता है: बुधवार 5 मई 2021
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

मेष राशि:- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मेष राशि:- पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को न भूलें। घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त।

वृष राशि:- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

वृष राशि:- बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं।

मिथुन राशि:- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा

मिथुन राशि:- अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक़्त आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। रोमांस को झटका लगेगा और आपके क़ीमती तोहफ़े भी मिलेंगे।

कर्क राशि:- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

कर्क राशि:- आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको दूसरों से आगे रखने में मदद करेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं।

सिंह राशि:- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

सिंह राशि:- निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से लबरेज़ कर देगा। क्योंकि आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। कार्यक्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए अपनी महीनत से कार्य सिद्ध होगा।

कन्या राशि:- टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या राशि:- काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। अपने काम में तेज़ी लाने के लिए आप तकनीक से जुड़ी चीज़ों में निवेश कर सकते हैं। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है।

तुला राशि:- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला राशि:- विश्वास कीजिए कि ख़ुद पर यक़ीन ही बहादुरी की असली परख है। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। ग़लत बातों को ग़लत वक़्त पर कहने से बचें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें। एक-तरफ़ा इश्क़ के चक्कर में अपना वक़्त बर्बाद न करें।

वृश्चिक राशि:- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक राशि:- आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे ख़ुदगर्ज़ और ग़ुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है। और आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें। मानसिक शांति के लिए इस तरह के कामों में से दूर रहें।

धनु राशि:- ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे

धनु राशि:- ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें। लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है। और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी- इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें।

मकर राशि:- भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी

मकर राशि:- निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है।

कुम्भ राशि:- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुम्भ राशि:- रचनात्मक काम आपको सुक़ून देगा। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। आपका जीवनसाथी सहयोगी और मददगार रहेगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आपका जीवनसाथी आपसे परिवार और उनके बीच किसी एक को चुनने को कह सकता है।

मीन राशि:- दी, दू, थ,झ, ञ,दे, दो, चा, ची

मीन राशि:- मानसिक शान्ति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैदा होगी। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे।

सन्देश :

कुण्डली सम्बन्धी समस्यायों का समाधान निःशुल्क,

(1) क्यो जीवन में कठिनाइयों से जूझ रहे हैं आप ?

(2) क्यो नियमित कर्म के बाबजूद नही हो रहा है आप का भाग्य उदय ?

(3) क्यों रुका है आप का विकाश ?

(4) क्यों दूर है आप से आप की खुशियां ?

इन सवालों के जवाब जानिए केवल एक कॉल से :

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

-----------------------------------------------------------------------------------

[3:33 PM, 5/4/2021] +91 95752 89019: लाल किताब आधारित शनि का फल:-

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया ज्योतिष विशेषज्ञ:-

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए सम्पर्क कर सकते हो,

सम्पर्क सूत्र:- 9131366453

लाल किताब के अनुसार शनि का पहले भाव में फल,

पहला घर सूर्य और मंगल ग्रह से प्रभावित होता है। पहले घर में शनि तभी अच्छे परिणाम देगा जब तीसरे, सातवें या दसवें घर में शनि के शत्रु ग्रह न हों। यदि, बुध या शुक्र, राहू या केतू, सातवें भाव में हों तो शनि हमेशा अच्छे परिणाम देगा। यदि शनि नीच का हो और जातक के शरीर में बाल अधिक हों तो जातक गरीब होगा। यदि जातक अपना जन्मदिन मनाता है तो बहुत बुरे परिणाम मिलेंगे हालां

Shiv Kumar Mishra
Next Story
Share it