ज्योतिष

वास्तु टिप्स: घर में कहां रखें फिश एक्वेरियम?

Smriti Nigam
18 July 2023 1:45 PM GMT
वास्तु टिप्स: घर में कहां रखें फिश एक्वेरियम?
x
वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र की दुनिया में एक्वेरियम और मछलियों का काफी महत्व माना जाता है।

वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र की दुनिया में एक्वेरियम और मछलियों का काफी महत्व माना जाता है।

वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र की दुनिया में एक्वेरियम और मछलियों का काफी महत्व माना जाता है। वैदिक विज्ञान के अनुसार, एक्वेरियम या फिश टैंक बहुत शुभ होते हैं और उनमें शक्तिशाली ऊर्जाएँ जुड़ी होती हैं।

एक्वेरियम में नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में बदलने की क्षमता होती है, और बदले में, इसे आपके परिवेश में रखना बहुत फायदेमंद हो सकता है।

प्राचीन वास्तु सिद्धांतों के अनुसार, इस पृथ्वी पर प्रत्येक तत्व कुछ ऊर्जा स्तरों से जुड़ा हुआ है, और उनमें से एक मछली का मछलीघर है।

यहां फिश एक्वेरियम के लिए कुछ वास्तु टिप्स दिए गए हैं

जब मछली और एक्वैरियम की बात आती है, तो नौ भाग्यशाली संख्या है। वास्तुशास्त्र के अनुसार तालाब में नौ मछलियाँ सौभाग्यशाली होती हैं। अपनी आठ मछलियों के लिए ड्रैगन मछली या सुनहरी मछली चुनें, और उनमें से एक काली मछली होनी चाहिए।

अपने घरेलू मछलीघर के लिए मछली चुनते समय, सुनिश्चित करें कि वे तेजी से आगे बढ़ें। इससे आपके चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह सुनिश्चित होगा।

वास्तु के अनुसार गोल या आयताकार आकार वाले एक्वेरियम और मछली के कटोरे भाग्यशाली होते हैं और सौभाग्य लाते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप टैंक की दीवारों पर काई उगने देते हैं, तो यह दुर्भाग्य लाएगा और आपको अपनी जिम्मेदारियाँ समय पर पूरी करने से रोकेगा।

जांचें कि एक्वेरियम का निस्पंदन, वायु, प्रकाश और जल परिसंचरण सभी काम कर रहे हैं।

मछली के कटोरे या एक्वेरियम में पानी को लगातार बदलना महत्वपूर्ण है। रुके हुए पानी से प्रचुरता प्राप्त करने की आपकी क्षमता बाधित हो सकती है। सरल धन प्रवाह के लिए अपने एक्वेरियम में पानी को ताज़ा रखें।

मछली के कटोरे और एक्वैरियम प्रत्येक का एक निश्चित आकर्षण होता है। वे आपके क्षेत्र की सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ समृद्धि और सफलता भी लाते हैं। हमने इस पोस्ट में वास्तु के अनुसार मछली और एक्वेरियम के महत्व के सभी पहलुओं को शामिल किया है।

Next Story