बिहार

मंत्रिमंडल की बैठक में 13 प्रस्तावों को मंजूरी, बगहा के लोगों को जिल बनने के लिए और करना होगा इंतजार;

सुजीत गुप्ता
22 Dec 2021 7:45 AM GMT
मंत्रिमंडल की बैठक में 13 प्रस्तावों को मंजूरी, बगहा के लोगों को जिल बनने के लिए और करना होगा इंतजार;
x

वाल्मीकिनगर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में वाल्मीकिनगर जंगल में मंगलवार को आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 13 एजेंडों पर मुहर लगी। वाल्मीकिनगर में आयोजित कैबिनेट की बैठक को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी कि बगहा को जिले का दर्जा मिल जाएगा।

लेकिन, ऐसा नहीं हुआ है। एक बार फिर नीतीश सरकार ने इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। इस बैठक में सरकार ने पटना में बापू टावर के निर्माण और ऑडियो विजुअल सिस्टम की योजना के लिए 44 करोड़ 86 लाख रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति दी है।

इसके अलावा शिक्षा विभाग के तहत माध्यमिक विद्यालयों को भवन मुहैया कराने के लिए पंचायत स्तर पर पहले चरण में कुल 677 उच्च माध्यमिक स्कूलों को उत्क्रमित करने का फैसला लिया है।

नीतीश कैबिनेट ने बिहार नगरपालिका नगर योजना यानी टाउन प्लानिंग नियमावली में संशोधन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है। साथ ही साथ पटना के दीघा घाट के पास स्थित भारतीय खाद्य निगम के रीजनल ऑफिस के निर्माण के लिए प्रावधानों में बदलाव को भी मंजूरी दी है।

सरकार ने पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के लिए प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत केंद्रों के अलावा राज्य सरकार के योगदान के तौर पर 16 करोड़ 30 लाख 60 हजार की प्रशासनिक स्वीकृति दी है। उद्योग विभाग के तहत भोजपुर जिले में एथेनॉल प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई है। सरकार ने बिहार राज्य वक्फ विकास योजना अंतर्गत अंजुमन इस्लामिया हॉल के पुनर्निर्माण के लिए 50 करोड़ 64 लाख 36 हजार की प्रशासनिक मंजूरी दी है।

Next Story