बिहार

बुजुर्ग के खाते में अचानक 52 करोड़ रुपए देखकर उड़े होश, सरकार से की ये मांग

सुजीत गुप्ता
17 Sep 2021 7:39 AM GMT
बुजुर्ग के खाते में अचानक 52 करोड़ रुपए देखकर उड़े होश, सरकार से की ये मांग
x

बिहार में अचानक लोगों के बैंक खाते में रुपये आने का स‍िलसिला जारी है। एक बार फिर मुजफ्फरपुर जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक बैंक खाते में 52 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि आ गई। और जिनके खाते में राशि आई है वह अपनी खुशी का इजहार भी नहीं कर पा रहे हैं

जी हां, यह मामला मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र का है। यहां एक वृद्ध अपनी वृद्धा पेंशन की राशि चेक करवाने के लिए निजी सीएसपी संचालक के पास गया। उसने सीएसपी संचालक को अपना आधार कार्ड दिया और राशि चेक करवाने के लिए अंगूठा लगाया। इसके बाद सीएसपी संचालक दंग रह गया। वह सोचने लगा कि आखिर 52 करोड़ से अधिक राशि उस बुजुर्ग के खाते में कैसे पहुंची।

जब इस मामले की जानकारी लेने के लिए मीडियाकर्मी पहुंचे तो राम बहादुर शाह ने बताया कि हम वृद्धा पेंशन चेक कराने को लेकर एक नजदीकी सीएसपी संचालक के पास गए। जहां सीएसपी संचालक ने बताया कि आप के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि आई है। इस बात को सुनकर हम हैरान हो गए कि आखिर राशि आई कहां से। हम खेती किसानी करके जीवन यापन करते हैं। हम सरकार से यही मांग करेंगे कि उस राशि से कुछ हमें भी मुहैया करा दिया जाए जिससे हमारा बुढ़ापा गुजर जाए।

वहीं इस मामले पर बेटे सुजीत कुमार गुप्ता का कहना है कि हमारे पिताजी के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि आई है। खाते में राशि देखकर हम लोग काफी परेशान हैं। हम लोग खेती किसानी करते हैं। हम लोग सरकार से यही मांग करते हैं कि हमारी सरकार के द्वारा कुछ मदद की जाए क्योंकि हम लोग किसान हैं और काफी गरीब परिवार से बिलॉन्ग करते हैं।

मामले की जानकारी पर कटरा थाने के सब इंस्पेक्टर मनोज पांडे का कहना है स्थानीय लोगों और मीडिया के माध्यम से हमें जानकारी मिली है। फिलहाल हम लोगों ने स्थानीय चौकीदार को इस मामले की सूचना दे दी है। कल सुबह पुलिस पदाधिकारी जाकर मामले की छानबीन करेंगे और जिस संबंधित बैंक में उनका खाता है उन पदाधिकारी से भी पूछताछ की जाएगी।



Next Story