बिहार

भूमिहीन विद्यालयों के लिए जमीन चिह्नित करने की प्रक्रिया में तेजी लाए: डीएम

भूमिहीन विद्यालयों के लिए जमीन चिह्नित करने की प्रक्रिया में तेजी लाए: डीएम
x

मुंगेर। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में विद्युत, पथ प्रमंडल मुंगेर, पीएचईडी तथा शिक्षा विभाग के अभियंता के साथ उनके कार्यो के प्रगति की समीक्षा की। शिक्षा विभाग के अभियंता को पुनः निदेशित किया गया कि भूमिहीन विद्यालयों के लिए जमीन चिह्नित करने की प्रक्रिया में तेजी लाए। पूरी टीम क्षेत्र भ्रमण कर एवं संबंधित अंचलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर व्यक्तिगत रूचि लेकर जमीन खोजने का काम करेगे। स्थानीय लोगों से संपर्क स्थापित करें।

जो इच्छुक है यदि विद्यालय हेतु जमीन दान करना चाहते है उनके पूर्वज के नाम पर विद्यालय का नाम रखा जायेगा। वैसे लोगों को चिह्नित करने का भी निदेश दिया गया। स्कूल में चारदिवारी निर्मित विद्यालय के चारदिवारी कार्य सुनिश्चित करने का निदेश दिया। जर्जर भवन को भी चिह्नित कर ठीक करने का निदेश दिया गया। प्रत्येक प्रखंड से 02-02 माॅडल स्कूल के रूप में चयन करने का भी निदेश दिया गया।

आरसीडी के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि हमारे क्षेत्राधीन तीन प्रोजेक्ट पर कार्य चल रहा है। फुलका बसौली रोड, खड़गपुर तारापुर रोड और भीमबांध सड़कें है। जो समय सीमा में पूरी कर ली जायेगी। जिला पदाधिकारी ने निदेश दिया कि टुटा फूटा मार्गो को अविलंब मरम्मत करे। पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को निदेश दिया गया कि खड़गपुर प्रखंड में शेष तीन छुटे हुए वार्डो में एक सप्ताह में निर्बाध जलापूर्ति कराना सुनिश्चित करे। विद्युत अभियंता को निदेश दिया गया कि कृषि फीडर के नलकूप में विद्युत कनेक्शन देना सुनिश्चित करे तथा जर्जर एवं खराब हो चुके उपस्करों को बदलने की कार्यवाही भी करे।


Next Story