बिहार

नीतीश कुमार के साथ 11 सदस्य पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, जानें कौन-कौन हैं इसमें नाम शामिल

सुजीत गुप्ता
21 Aug 2021 11:59 AM GMT
नीतीश कुमार के साथ 11 सदस्य पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, जानें कौन-कौन हैं इसमें नाम शामिल
x

पटना। 23 अगस्त यानी सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जातिगत जनगणना को लेकर मुलाकात करेंगे। बता दें कि सीएम ने चार अगस्त को पीएण मोदी को पत्र लिखा था। जिसके बाद पीएम मोदी ने बिहार के एक प्रतिनिधिमंडल को 23 अगस्त को मिलने के लिए बुलाया है। इस प्रतिनिधिमंडल में 11 सदस्य शामिल हैं। शामिल होने वाले नेताओं के नाम तय हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पीएम मोदी से मिलने वाले डेलिगेशन में भाजपा से मंत्री जनक राम, जदयू से शिक्षा मंत्री विजय चौधरी शामिल होंगे। इसके अलावा तेजस्वी यादव, अजित शर्मा, महबूब आलम, अख्तरुल इमाम, जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी, सूर्यकांत पासवान, अजय कुमार सहित 11 नेता शामिल होंगे।

गौरतलब है कि बिहार में विपक्ष के नेताओं ने तेजस्वी प्रसाद यादव की अगुआई में 30 जुलाई को विधानसभा में मुख्यमंत्री के कक्ष में मुलाकात कर जातीय जनगणना को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखने का आग्रह किया था। विपक्षी नेताओं की मांग थी कि बिहार का प्रतिनिधिमंडल सीएम के नेतृत्व में पीएम से मिलकर जातिगत जनगणना कराने पर अपनी बात रखें।

इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह भी कहा था कि केंद्र सरकार अगर देश में जातिगत जनगणना नहीं कराती है तो बिहार सरकार अपने खर्च पर यह जनगणना कराने पर विचार कर सकती है। साथ ही पिछले दिनों तेजस्वी यादव ने भी पीएम मोदी को पत्र लिखकर जातिगत जनगणना कराने का आग्रह किया था।



Next Story