बिहार

अजब-गजब : पति ने किया बड़ा बलिदान, सदा खुश रहना भाग्यवान कहकर..पत्नी को प्रेमी के हाथों सौंपा

Satyapal Singh Kaushik
17 Dec 2022 9:30 AM GMT
अजब-गजब : पति ने किया बड़ा बलिदान, सदा खुश रहना भाग्यवान कहकर..पत्नी को प्रेमी के हाथों सौंपा
x
यह रोचक मामला बिहार के भागलपुर से सामने आया है।

बिहार के भागलपुर जिले से एक रोचक मामला सामने निकल कर आया है। ये मोहब्बत की बात है। जी हुजूरी नहीं, हमारा मिलना जरूरी तो नहीं, तुम खुश रहना भाग्यवान अपने इन्हीं लफ्जों के साथ एक बच्ची के पिता ने अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के हवाले कर दिया। मामला सबौर प्रखंड के फरका गांव का है।

युवती का प्रेम प्रसंग शादी के पहले से चल रहा था

श्रीकांत कुमार मंडल की शादी लगभग 3 साल पहले रजंदीपुर गांव की जीछा देवी के साथ हुई थी। युवती का प्रेम प्रसंग शादी के पहले से चल रहा था लेकिन पति को इस बात का पता अब जाकर लगा। लिहाजा श्रीकांत ने पत्नीदान करने का बड़ा और कड़ा फैसला लिया।

पत्नी ने पति से किया निवेदन

इस अजीबोगरीब मामले में पत्नी जीछा देवी का प्रेमी विशेष कुमार ठाकुर से शादी के बाद भी मिलना-जुलना होता रहा। इससे पति-पत्नी के बीच दूरी भी बढ़ती गई। आखिर पत्नी ने अपने पति श्रीकांत कुमार मंडल से निवेदन करते हुए उसे सबकुछ बता दिया और कहा कि मैं अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती हूं।

मैं उसके बिना नहीं रह सकती: पत्नी

जीछा ने कहा कि मैं उससे बहुत प्यार करती हूं। हम जीवनभर एकसाथ नहीं रह सकते। इस पर पति ने पत्नी बात सुनकर बड़ा फैसला लिया। उसने प्रेमी को बुलाकर पत्नी का हाथ उसके हाथ में थमा दिया और कहा सदा सुखी रहना भाग्यवान। बात इतने में समाप्त नहीं हुई उसने अपनी 18 महीने की बच्ची को भी पत्नी को दे दिया।

मामला थाने में पहुंचा

पति,पत्नी और प्रेमी सभी के स्वजन और ग्रामीणों का हुजूम शुक्रवार को सबौर थाने पहुंचा। पति-पत्नी में तलाक और प्रेमी के साथ कोर्ट मैरिज की बात थाने में कही गई। पुलिस ने कोर्ट जाने की सलाह दी। हालांकि सौहार्द्र और शांति से पति-पत्नी एक-दूसरे से अलग हो गए। फिलवक्त पत्नी अपने मायके रजंदीपुर चली गई है। अब कोर्ट से कानूनी नियमानुसार पति-पत्नी के बीच तलाक होगा और प्रेमी से शादी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story