बिहार

तीन दिनों में वर्षा से फसल क्षति का आंकलन करें, डीएम: नीतीश कुमार

Desk Editor
6 Oct 2021 10:36 AM GMT
तीन दिनों में वर्षा से फसल क्षति का आंकलन करें, डीएम: नीतीश कुमार
x
मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि 3 दिनों के अंदर वे पहले की फसल क्षति के आंकलन के साथ-साथ हाल के दिनों में अधिक वर्षापात के कारण हुई फसल क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट दें

कुमार कृष्णन, पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को अधिक वर्षापात के कारण हुई फसल की क्षति का आंकलन कर 3 दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

नीतीश कुमार ने अतिवृष्टि के कारण उपजी बाढ़ की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण कर लौटने के बाद यहां एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में आपदा प्रबंधन विभाग तथा जल संसाधन विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान 11 जिला नवादा, नालंदा, पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज एवं छपरा के जिलाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुए थे।

वहीं मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि 3 दिनों के अंदर वे पहले की फसल क्षति के आंकलन के साथ-साथ हाल के दिनों में अधिक वर्षापात के कारण हुई फसल क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट दें। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलों में फसल की क्षति का आंकलन करने के साथ-साथ जहां अत्यधिक जलजमाव के कारण बुआई नहीं हो सकी है, उसका भी ठीक से आंकलन किया जाए।

Next Story