बिहार

ATM को बिना तोड़े-काटे बदमाशों ने निकाले 25 लाख रुपए, 2 दिन बाद हुआ खुलासा

Sakshi
14 Feb 2022 4:31 PM GMT
ATM को बिना तोड़े-काटे बदमाशों ने निकाले 25 लाख रुपए, 2 दिन बाद हुआ खुलासा
x
खगड़िया जिले के नगर थाना क्षेत्र में बलुआही स्थित आईडीबीआई बैंक की एटीएम से 25 लाख रुपए बदमाशों ने निकाल लिये, बीते शुक्रवार की रात ही घटना को अंजाम दिया गया, खुलासा सोमवार को बैंक खुलने के बाद हुआ...

बिहार से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है| यहां खगड़िया जिले के नगर थाना क्षेत्र में बलुआही स्थित आईडीबीआई बैंक की एटीएम से 25 लाख रुपए बदमाशों ने निकाल लिये। बीते शुक्रवार की रात ही घटना को अंजाम दिया गया, खुलासा सोमवार को बैंक खुलने के बाद हुआ। तब जाकर नगर थाना को सूचना दी गयी।

बैंक मैनेजर चंदन कुमार ने बताया कि शुक्रवार की शाम सात बजे बैंक के कर्मी ने 17 लाख रुपए एटीएम में डाले। पहले से भी राशि थी। रात लगभग 10.30 बजे दो बदमाश आए। दोनों हेलमेट व मास्क पहने हुए थे। एक बदमाश भीतर गया, दूसरा बाहर रहा। बदमाश ने सबसे पहले क्लोज सर्किट कैमरा पर स्टिकर साट दिया। इसके बाद एटीएम से पूरे रुपये निकाल लिये।

बीते शनिवार व रविवार को बैंक बंद था। जब सोमवार को बैंक खुला तो पता चला कि एटीएम में राशि नहीं है। इसके बाद बैंककर्मी हरकत में आए और शाखा प्रबंधक चंदन कुमार ने इसकी सूचना पुलिस को दी। नगर थानाध्यक्ष रामस्वार्थ पासवान समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए। इसके बाद घटनास्थल पर एसडीपीओ सुमित कुमार भी पहुंचे और मामले की तफ्तीश में लग गए।

पासवर्ड के जरिए से निकाली गई राशि

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एटीएम को न तो तोड़ा गया और न ही कोई और नुकसान पहुंचाया गया है। इसके बाद भी राशि की निकासी की गई। आशंका जताई जा रही है कि पासवर्ड के माध्यम से राशि की निकासी की गई है। बताया जाता है कि पासवर्ड कुछ बैंककर्मियों को ही पता होता है।

वहीं नगर थानाध्यक्ष रामस्वाथ र्पासवान ने बताया कि एफएसएल की टीम को सूचना दे दी गई है। एफएसएल की टीम भी घटना की जांच करेगी। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अब तक बैंक प्रबंधक द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने पर मामला दर्ज किया जाएगा।

Next Story