बिहार

तेज रफ्तार गाडी चलाने बाले हो जाएं सावधान पकडे गए तो होगी यह कार्यवाही

Desk Editor
21 Sep 2022 9:21 AM GMT
तेज रफ्तार गाडी चलाने बाले हो जाएं सावधान पकडे गए तो होगी यह कार्यवाही
x

फुल स्पीड में गाड़ी चलाने वाले लोग अब सावधान हो जाएं। ट्रैफिक पुलिस की आप पर पैनी नज़र है। तेज गाड़ी चलाना आपके लिए मुसीबत साबित हो सकती है क्योंकि पकड़े जाने पर आपका ड्राइविंग लाइसेंस रद कर दिया जाएगा। पिछले दो दिनों की बात करें तो 30 ऐसी लोग पकड़े जा चुके हैं, जिनका ड्राइविंग लाइसेंस रद करने के लिए डीटीओ ऑफिस को लिखा गया है।

दरअसल, राजधानी पटना में हर रोज़ कई लोग सड़क हादसे का शिकार हो रहे हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यही है कि वे तेज़ गति से गाड़ी चलाते हैं। कई लोगों की जान भी चली जाती है तो कई घायल होकर रह जाते हैं। इतना ही नहीं, कई बार निर्दोष लोगों को भी अपने जान की कीमत चुकानी पड़ी है। लेकिन अब ट्रैफिक पुलिस हरकत में आ गई है। कई सालों से पटना में गंगा पथ, अटल पथ और दीघा एम्स एलिवेटेड रोड इत्यादि तेज रफ्तार सड़क का निर्माण हुआ है।

इनपर कई बाइकर्स ना केवल खतरनाक तरीके से बाइक चलाते हैं, बल्कि जान को जोखिम में डालकर स्टंट तक करते हैं। वहीं, एक्सप्रेस वे पर वाहन चालक गति सीमा का पालन भी नहीं करते। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस लगातार वाहनों का चालान कर रही है। विशेष अभियान के तहत गत दो दिन में जेपी गंगा पथ और दूसरे जगहों पर तेज गति से वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की मैं गई। पुलिस ने उन सभी 30 - चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस रद द करने की अनुशंसा की है।

Next Story