बिहार

वर्ष 2005 से पहले बिहार में एक ऐसी पार्टी थी जिसने जाति और धर्म की राजनीति करके बिहार का बेड़ा गर्क किया: नीतीश

Desk Editor
25 Oct 2021 1:33 PM GMT
वर्ष 2005 से पहले बिहार में एक ऐसी पार्टी थी जिसने जाति और धर्म की राजनीति करके बिहार का बेड़ा गर्क किया: नीतीश
x
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2005 से पहले बिहार में एक ऐसी पार्टी थी जिसने जाति और धर्म की राजनीति करके बिहार का बेड़ागर्क कर दिया था

तारापुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तारापुर विधानसभा के गाजीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए क्षेत्र एवं प्रदेश के विकास के लिए हुए कार्यों का उल्लेख किया साथ हीं भविष्य की योजनाओं की जानकारी दी राजग प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री को सुनने के लिए सभा स्थल पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। कार्यक्रम में एनडीए घटक दल के कई गणमान्य नेतागण शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2005 से पहले बिहार में एक ऐसी पार्टी थी जिसने जाति और धर्म की राजनीति करके बिहार का बेड़ागर्क कर दिया था। आपने मौका दिया तो समस्त बिहार को जातिगत उन्माद से निकालकर विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाया है। पूरे बिहार को एक परिवार मानकर काम किया है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं की आरक्षण देने वाला देश का पहला राज्य बिहार है। आप सभी ने मेवालाल चौधरी को विजयी बनाया था। कोरोना के दौर में अचानक तबीयत खराब हो गई। फोन से मैं उनसे कनेक्ट रहा। मैंने उन्हें आग्रह कर पटना बुलाया। आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं आई और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए आईजीआईएमएस भेजी, लेकिन वे संक्रमित नहीं थे क्योंकि रिपोर्ट नहीं आई थी। इलाज की समुचित व्यवस्था कराई गई। उनके निधन से हमें बहुत पीड़ा हुई। वे एक एक काम करते थे, विद्वान थे प्रोफेसर थे। कुलपति जब थे तो उनकी पत्नी विधायक बनीं। पत्नी के निधन के बाद उन्हें बहुत तकलीफ हुई।

उपचुनाव में उम्मीदवार के रूप में राजीव कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है वे जनता दल यूनाइटेड और एनडीए के उम्मीदवार हैं। एनडीए के सभी घटक दलों ने एक साथ बैठकर उनका चयन किया है। कि ये तारापुर से एनडीए प्रत्याशी होंगे। अब हम आपके पास एकजुट होकर मतदान की अपील करने आए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा दूसरी तरफ से लोग कुछ भी कहे, उनकी भूमिका और उन्होंने क्या किया है ये जरूर पूछें। हमें सेवा का मौका नवंबर 2005 से मिला। हम सेवा कर रहे हैं।

Next Story